Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. श्रीलंका के बाद भारत के सामने न्यूजीलैंड की चुनौती,इस प्‍लेइंग 11 के साथ संभाल सकती है मैदान

श्रीलंका के बाद भारत के सामने न्यूजीलैंड की चुनौती,इस प्‍लेइंग 11 के साथ संभाल सकती है मैदान

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

भारतीय टीम श्रीलंका के बाद अब न्यूजीलैंड की मेजबानी करेगी. दोनों टीमों के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी. आज सीरीज का पहला मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा. टीम इंडिया की नजर इस साल लगातार दूसरी वनडे सीरीज जीतने पर होगी.भारतीय टीम अपने घरेलू मैदान पर न्यूजीलैंड से कभी टी20 सीरीज नहीं हारी. दोनों के बीच 1988 से अब तक छह सीरीज भारतीय जमीन पर हुई. टीम इंडिया हर बार जीत हासिल करने में सफल रही है.

पढ़ें :- लोकसभा चुनाव 2024 : राजस्थान की 13 लोकसभा सीटों पर वोटिंग कल

ओवरऑल रिकॉर्ड की बात करें तो भारत पिछली दो वनडे सीरीज में न्यूजीलैंड के खिलाफ नहीं जीत पाया. कीवी टीम ने अपने घरेलू मैदान पर 2020 और 2022 में दो वनडे सीरीज में हराया था. अब तक दोनों टीमों के बीच 16 वनडे सीरीज खेली गई हैं.इस दौरान भारत आठ और न्यूजीलैंड छह जीता है.दो सीरीज ड्रॉ रहे.

श्रीलंका के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज जीतने के बाद टीम इंडिया का कारवां हैदराबाद पहुंच चुका है, जहां न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैच की वनडे सीरीज का पहला मैच खेला जाना है. श्रीलंका के खिलाफ 3-0 से वनडे सीरीज जीतने वाली टीम इंडिय की नजर आईसीसी रैंकिंग में नंबर वन की कुर्सी पर है और यदि वह श्रीलंका की सफलता को न्यूजीलैंड के खिलाफ भी दोहरा पाती है तो टी20 की तरह वनडे में भी वह नंबर वन टीम बन सकती है.

हैदराबाद में टीम इंडिया का रिकॉर्ड

हैदराबाद में टीम इंडिया के वनडे रिकॉर्ड को देखें तो वह अब तक छह मैच यहां खेला है. इस मैदान पर भारत छह वनडे खेला है. तीन में उसे जीत और तीन में हार मिली है.ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका और इंग्लैंड के खिलाफ यहां पिछले तीनों मैचों में जीत हासिल हुई थी. वहीं, शुरुआती तीन वनडे में हार मिली थी. भारत और न्यूजीलैंड के बीच इस मैदान पर पहली बार कोई वनडे खेला जाएगा.

पढ़ें :- हरियाणाः ट्रक ने तीन युवकों को कुचला, तीनों की मौत, परिजनों में कोहराम

टीम इंडिया संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन (विकेटकीपर), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मो. सिराज, उमरान मलिक

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला वनडे मैच आज हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा. पहला वनडे मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 1:30 बजे से खेला जाएगा. टॉस दोपहर एक बजे होगा.

Advertisement