Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. मऊः दरोगा जी को घूस लेना पड़ा महंगा, वीडियो हुआ वायरल और हो गए निलंबित

मऊः दरोगा जी को घूस लेना पड़ा महंगा, वीडियो हुआ वायरल और हो गए निलंबित

उत्तर प्रदेश के मऊ जिले में चिरैयाकोट थाना में तैनात दरोगा का घूस लेने का वीडियो वायरल हुआ है। पुलिस अधीक्षक ने वायरस वीडियो को संज्ञान में लेते हुए मोहम्मदाबाद कोतवाली क्षेत्र के सीओ अजय विक्रम सिंह को जांच कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे।

By Rajni 

Updated Date

मऊ। उत्तर प्रदेश के मऊ जिले में चिरैयाकोट थाना में तैनात दरोगा का घूस लेने का वीडियो वायरल हुआ है। पुलिस अधीक्षक अविनाश पांडेय ने वायरस वीडियो को संज्ञान में लेते हुए मोहम्मदाबाद कोतवाली क्षेत्र के सीओ अजय विक्रम सिंह को जांच कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे।

पढ़ें :- UPः फीस जमा करने जा रहे BCA के छात्र की मौत, ट्रक ने बाइक में मारी टक्कर

वहीं सीओ मोहम्मदाबाद की जांच में दरोगा द्वारा घूस लेने की घटना सही पाई गई। जिसके बाद सीओ की रिपोर्ट के बाद पुलिस अधीक्षक ने उक्त दरोगा को निलंबित कर दिया। बताते चलें कि पिछले दिनों एक मुकदमा चिरैयाकोट थाने में दर्ज हुआ था। जिसकी विवेचना चिरैयाकोट थाने में तैनात दरोगा राम मूरत यादव कर रहे थे।

दरोगा राम मूरत यादव उस मुकदमे में नामजद अभियुक्तों का नाम निकालने के एवज में घूस ले रहे थे। जिसका किसी ने वीडियो बनाकर पुलिस अधीक्षक के सीयूजी नंबर पर भेजने के साथ सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया था। पुलिस अधीक्षक ने वीडियो को संज्ञान में लेते हुए इसकी जांच सीओ मोहम्मदाबाद अजय विक्रम सिंह को दी थी।

सीओ मोहम्मदाबाद ने जांच में पाया कि दरोगा राम मूरत यादव द्वारा वादी का नाम निकालने के एवज में पैसे लिए जा रहे थे। जिसके बाद सीओ ने रिपोर्ट में उक्त दरोगा को दोषी पाते हुए अपनी रिपोर्ट पुलिस अधीक्षक को प्रेषित कर दी थी। सीओ अजय विक्रम सिंह की रिपोर्ट के आधार पर पुलिस अधीक्षक ने उक्त दरोगा राम मूरत यादव को शुक्रवार को सस्पेंड कर दिया।

पढ़ें :- जौनपुर में कोतवाल की दबंगई, चाय की दुकान में की तोड़फोड़, पीड़ित ने मांगा न्याय
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com