Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. बिजनौरः जांच करते-करते फिसल गए दारोगा जी, महिला के सामने ऱख दी ऐसी मांग, एसपी ने कर दी कार्रवाई

बिजनौरः जांच करते-करते फिसल गए दारोगा जी, महिला के सामने ऱख दी ऐसी मांग, एसपी ने कर दी कार्रवाई

यूपी के बिजनौर जिले के झालु चौकी इंचार्ज ने दुष्कर्म पीड़िता महिला के सामने रात गुजारने की मांग रखी। पीड़िता ने एसपी से मिलकर दारोगा की शिकायत कर ऑडियो सौंपी। एसपी ने महिला दारोगा से ऑडियो की जांच कराई तो उसमें अमर्यादित बातें आने पर एसपी ने चौकी इंचार्ज को निलंबित कर दिया।

By Rakesh 

Updated Date

बिजनौर। यूपी के बिजनौर जिले के झालु चौकी इंचार्ज ने दुष्कर्म पीड़िता महिला के सामने रात गुजारने की मांग रखी। पीड़िता ने एसपी से मिलकर दारोगा की शिकायत कर ऑडियो सौंपी। एसपी ने महिला दारोगा से ऑडियो की जांच कराई तो उसमें अमर्यादित बातें आने पर एसपी ने चौकी इंचार्ज को निलंबित कर दिया।

पढ़ें :- कर्मनाशा नहर में मिला शव, सनसनी, पुलिस शिनाख्त में जुटी

बिजनौर के हल्दौर थाना क्षेत्र के एक कस्बे रहने वाली महिला ने हल्दौर थाने में 12 सितंबर को शोएब के खिलाफ उत्तराखंड के मसूरी में एक होटल में दुष्कर्म करने सहित कई धाराओं में केस दर्ज कराया था। इस केस की जांच हल्दौर थाने के झालु चौकी इंचार्ज धर्मेंद्र कुमार गौतम कर रहे हैं। पीड़ित महिला बुधवार को एसपी कार्यालय पहुंची और एसपी नीरज कुमार जादौन से जनसुनवाई के दौरान मिलकर चौकी इंचार्ज पर गंभीर आरोप लगाते हुए शिकायती पत्र दिया।

पीड़िता ने दारोगा की रिकॉर्डिंग एसपी को सौंपी

पत्र में पीड़िता ने दरोगा पर आरोप लगाया कि दरोगा ने इसी केस की विवेचना के सिलसिले में 17 अक्टूबर को मसूरी बुलाया था। होटल के कमरे का रिकॉर्ड लेने व अन्य जांच के बाद दारोगा उसे लेकर देहरादून आ गया। महिला का कहना था कि चौकी इंचार्ज ने शराब पी और कहा कि वह उसके साथ रहे और उसके साथ कमरे में रात गुजार ले तो वह उसके केस में कार्रवाई कर देगा। वह किसी तरह वहां से बचकर देहरादून में ही अपने रिश्तेदार के पास चली गई। उसी रात चौकी इंचार्ज ने उसे फोन किया और उससे अश्लील बातें की।

पीड़ित महिला ने इसकी रिकॉर्डिंग कर ली। एसपी ने इस पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए बातों की रिकोर्डिंग एक महिला उपनिरीक्षक से चेक कराई तो बातें सही पाई गईं। एसपी नीरज कुमार जादौन ने आरोप को गंभीरता से लेते हुए झालु चौकी इंचार्ज धर्मेन्द्र कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया कर दिया और पूरे प्रकरण की जांच आंतरिक सम्प्रेक्षा प्रकोष्ठ को सौंप दी। एसपी नीरज कुमार जादौन ने सभी पुलिस अधिकारी/कर्मचारियों को निर्देशित किया है कि ऐसा कोई कृत्य न करें जो विधि के प्रतिकूल हो।

पढ़ें :- मैनपुरी में नदी में डूबने से महिला की मौत

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com