1. हिन्दी समाचार
  2. IPL
  3. IPL 2022 : भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या IPL टीम के बन सकते हैं कप्तान !

IPL 2022 : भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या IPL टीम के बन सकते हैं कप्तान !

सूत्रों के मुताबिक हार्दिक पांड्या IPL के अगले सीजन में अहमदाबाद फ्रेंचाइजी के कप्तान हो सकते हैं।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 10 जनवरी। ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या इन दिनों अपनी फिटनेस से लड़ रहे हैं और उसे हासिल करने के लिए नेशनल क्रिकेट अकेडमी में लगातार कड़ी मेहनत कर रहे हैं। अपनी फिटनेस की वजह से हार्दिक पांड्या भारतीय टीम से दूर हैं, लेकिन इस बीच खबर आई है जो उनके लिए काफी शानदार है। बताया जा रहा है कि IPL 2022 के लिए वो नई फ्रेंचाइजी अहमदाबाद के कप्तान बन सकते हैं।

पढ़ें :- IPL के एक सीजन में चार शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने बटलर

अहमदाबाद फ्रेंचाइजी के कप्तान हो सकते हैं हार्दिक पांड्या

सूत्रों के मुताबिक हार्दिक पांड्या IPL के अगले सीजन में अहमदाबाद फ्रेंचाइजी के कप्तान हो सकते हैं। IPL 2022 के लिए होने वाली नीलामी से पहले आइपीएल में शामिल की गई दो नई टीमें अहमदाबाद और लखनऊ खिलाड़ियों के ड्राफ्ट से 3-3 खिलाड़ी चुन सकते हैं। हार्दिंक पांड्या इससे पहले मुंबई इंडियंस के लिए खेल रहे थे, लेकिन मुंबई ने अगले सीजन के लिए हार्दिक पांड्या को रिटेन नहीं किया था। हार्दिक पांड्या का प्रदर्शन IPL 2021 में कुछ खास भी नहीं रहा था और कमर की सर्जरी के बाद से पांड्या गेंदबाजी भी नहीं कर पा रहे हैं।

पांड्या के फिट होने का इंतजार

वहीं हार्दिक पांड्या की कमर की सर्जरी के बाद से उनके प्रदर्शन पर खासा फर्क पड़ा है और वो गेंदबाजी ना के बराबर कर रहे हैं। T20 वर्ल्ड कप 2021 में वो भारतीय टीम में शामिल किए गए थे, लेकिन फिटनेस से जूझते नजर आए थे। इसके बाद उन्हें भारतीय टीम से बाहर कर दिया गया और फिटनेस हासिल करने के लिए NCA भेजा गया। अपनी फिटनेस की वजह से हार्दिक पांड्या ने न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू क्रिकेट सीरीज, इसके बाद साउथ अफ्रीका दौरा भी मिस किया हैं। हालांकि पांड्या कब तक फिट होते हैं इसका इंतजार सभी को है। वहीं हार्दिक पांड्या के IPL करियर की बात करें तो उन्होंने अभी तक 66 मैचों में 1068 रन बनाए हैं, जबकि इन मैचों में उन्होंने कुल 42 विकेट लिए हैं।

पढ़ें :- आईपीएल : निलामी में अनसोल्ड क्रिकेटर थे उमेश यादव, आज बने पर्पल कैप धारक

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...