1. हिन्दी समाचार
  2. IPL
  3. IPL 2022 का पूरा सीजन मुंबई में खेलने की संभावनाएं, खेल की तारीख भी बढ़ सकती है आगे

IPL 2022 का पूरा सीजन मुंबई में खेलने की संभावनाएं, खेल की तारीख भी बढ़ सकती है आगे

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड नए सत्र की शुरुआत की तारीख 02 अप्रैल से बदलकर 25 मार्च करने पर भी विचार कर रहा है ताकि शुरू में योजनाबद्ध डबल-हेडर और दिन के खेल की संख्या को कम किया जा सके।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

आईपीएल 2022 के अप्रैल-मई में खेले जाने की संभावना है। देश में कोरोना की तीसरी लहर फिर से तेजी पकड़ रही है।इस कारण टूर्नामेंट फिर से विशिष्ट स्थानों तक सीमित हो सकता है। रिपोर्टों से पता चला है कि यह पूरी तरह से मुंबई में खेला जा सकता है।

पढ़ें :- रणजी ट्रॉफी को लेकर BCCI ने किया बड़ा ऐलान, दो चरणों में होगा रणजी ट्रॉफी का आयोजन, जून में खेला जाएगा नॉकआउट चरण

कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण आयोजन का स्थान भी बदला जा सकता है

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) विश्व स्तर पर सबसे अधिक देखा जाने वाला T 20 (टी20) क्रिकेट टूर्नामेंट है। आईपीएल 2021 संस्करण के तीन महीने पहले समाप्त होने के साथ ही आईपीएल 2022 की तैयारियां शुरू हो चुकी थी। हालाँकि, देश में बढ़ते COVID मामलों के कारण आयोजन का स्थान भी बदला जा सकता है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई के सामने फिलहाल दो रास्ते हैं। सबसे पहले सभी 10 टीमों के होम-अवे प्रारूप में खेलने की प्रारंभिक योजना थी, जिसमें घरेलू खेल उनके संबंधित स्टेडियमों में आयोजित किए गए थे। दूसरा विकल्प सभी टीमों का पूरे सीजन के लिए मुंबई में तीन स्थानों (वानखेड़े, सीसीआई और डीवाई पाटिल स्टेडियम) पर खेलना। तीन स्टेडियम होने के कारण पूरे सत्र को मुंबई में स्थानांतरित करने का विकल्प खुला हुआ है।

IPL की तारीख बदली 

पढ़ें :- ICC T20 World Cup 2022 : आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप क्वालीफायर ए के कार्यक्रम की घोषणा

हालाँकि, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड नए सत्र की शुरुआत की तारीख 02 अप्रैल से बदलकर 25 मार्च करने पर भी विचार कर रहा है ताकि शुरू में योजनाबद्ध डबल-हेडर और दिन के खेल की संख्या को कम किया जा सके। दूसरी ओर, आईपीएल 2022 के कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया जाना बाकी है, जबकि बीसीसीआई को अभी भी दो नई टीमों के गठन का इंतजार है।

जबकि लखनऊ फ्रैंचाइज़ी ने लगभग सभी औपचारिकताएँ पूरी कर ली हैं, आधिकारिक टीम का नाम अभी भी देना बाकी है। इस बीच, आईपीएल 2022 मेगा नीलामी 12-13 फरवरी को बेंगलुरु में होगी,  हालांकि, राज्य के प्रतिबंधों के चलते इसमें बदलाव किया जा सकता है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...