Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. संभलः  क्राइम इंस्पेक्टर को रेप पीड़िता से फोन पर अश्लील बातें करना पड़ा महंगा, एसपी ने किया सस्पेंड, एएसपी को सौंपी जांच

संभलः  क्राइम इंस्पेक्टर को रेप पीड़िता से फोन पर अश्लील बातें करना पड़ा महंगा, एसपी ने किया सस्पेंड, एएसपी को सौंपी जांच

यूपी के संभल जिले के गुन्नौर कोतवाली में तैनात क्राइम इंस्पेक्टर को दुष्कर्म पीड़िता किशोरी से मोबाइल पर अश्लील बातें करना भारी पड़ गया। बातचीत के दो ऑडियो वायरल होने पर एसपी ने इंस्पेक्टर को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए पूरे मामले की जांच एएसपी को सौंपी है।

By Rakesh 

Updated Date

संभल। यूपी के संभल जिले के गुन्नौर कोतवाली में तैनात क्राइम इंस्पेक्टर को दुष्कर्म पीड़िता किशोरी से मोबाइल पर अश्लील बातें करना भारी पड़ गया। बातचीत के दो ऑडियो वायरल होने पर एसपी ने इंस्पेक्टर को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए पूरे मामले की जांच एएसपी को सौंपी है।

पढ़ें :- फतेहपुर में सपा प्रत्याशी नरेश उत्तम पटेल 4976 वोट से आगे

बता दें कि दुष्कर्म की घटना बीते जून माह में हुई थी। जिसकी विवेचना गुन्नौर कोतवाली में तैनात क्राइम इंस्पेक्टर अशोक कुमार कर रहे थे। पीड़ित परिवार के अनुसार विवेचक इंस्पेक्टर अशोक कुमार ने अपनी रिपोर्ट तैयार करने का हवाला देकर दुष्कर्म पीड़िता से कई बार पूछताछ की। यही नहीं मोबाइल फोन पर पूछताछ में मेडिकल के दौरान दुष्कर्म पीड़िता के साथ क्या-क्या हुआ और किन-किन चीजों के सैंपल लिए गए आदि सवाल किए।

इस तरह की बातचीत के दो ऑडियो वायरल हो रहे हैं। इसमें एक ऑडियो एक मिनट 58 सेकंड का है और दूसरा ऑडियो 1 मिनट 10 सेकंड का है। आरोप है कि दुष्कर्म पीड़िता पर क्राइम इंस्पेक्टर ने व्हाट्सएप कॉल करने के लिए भी दबाव बनाया था। आरोप है कि क्राइम इंस्पेक्टर ने आरोपियों से सांठगांठ कर दो आरोपियों के ही नाम लेने का दबाव बनाया था।

परिजनों की शिकायत पर एसपी ने लिया एक्शन

इसके अलावा क्राइम इंस्पेक्टर पर गवाहों के सही बयान दर्ज नहीं करने के भी गंभीर आरोप है। उधर दुष्कर्म पीड़िता से फोन पर अश्लील बातें करने का ऑडियो वायरल होने एवं पीड़िता के परिजनों की शिकायत पर एसपी संभल कुलदीप सिंह गुनावत ने मामले को गंभीरता से लेते हुए आरोपी इंस्पेक्टर अशोक कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

पढ़ें :- जौनपुर लोकसभा सीटः सपा 1767 वोट से आगे

एएसपी श्रीशचंद्र ने बताया कि गुन्नौर कोतवाली में तैनात क्राइम इंस्पेक्टर अशोक कुमार का एक ऑडियो प्राप्त हुआ है जिसकी आख्या रिपोर्ट गुन्नौर पुलिस क्षेत्राधिकारी ने सौंपी है। इसके आधार पर आरोपी क्राइम इंस्पेक्टर को सस्पेंड किया गया है, जिसकी जांच वह कर रहे हैं। जिस तरह से एक इंस्पेक्टर द्वारा दुष्कर्म पीड़िता किशोरी से फोन पर अश्लील बातें करने के आरोप लगे हैं, ऐसे में एक बार फिर पुलिस की छवि धूमिल हुई है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com