Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. रूस-क्रीमिया को जोड़ने वाले पुल पर लगा भयानक आग, विस्फोट से ढहा पुल का एक हिस्सा

रूस-क्रीमिया को जोड़ने वाले पुल पर लगा भयानक आग, विस्फोट से ढहा पुल का एक हिस्सा

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

Russia-Ukraine War:रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच एक भयानक घटना सामने आई है,शनिवार को रूस-क्रीमिया को जोड़ने वाले पुल पर विस्फोट के बाद आग लग गयी,देखते-देखते आस पास काफी धुएं का गुब्बारा सा बनते दिखा,रूसी अधिकारीयों ने बताया की पुल पर एक ट्रक मे बम था जिसके फटने से ये घटना हुयी है,विस्फोट के कारण पुल का एक हिस्सा भी ढह गया है।

पढ़ें :- कश्मीर में आतंकियों ने BJP नेता को गोली मारकर उतारा मौत के घाट

इस घटना के कुछ समय पहले ही यूक्रेन के पूर्वी शहर खार्किव मे कई विस्फोट हुये थे ,रूस की राष्ट्रीय आतंकवाद विरोधी समिति ने कहा कि आग लगने की वजह से पुल से जा रही कार्गो ट्रेन के डिब्बों में भी आग लग गई और पुल के दो हिस्से आंशिक रूप से ढह गए। इस घटना के बाद ट्रैफिक को सस्पेंड कर दिया गया है

यूक्रेन और रूस के बीच जारी युद्ध के दौरान पुतिन ने बुधवार को यूक्रेन के चार क्षेत्रों को रूसी क्षेत्र के रूप में अवैध रूप से दावा करने के लिए दस्तावेजों पर हस्ताक्षर किए, जिसमें यूरोप का सबसे बड़ा परमाणु ऊर्जा संयंत्र जापोरिज्जिया क्षेत्र भी शामिल है, जिसके रिएक्टर पिछले महीने बंद कर दिए गए थे। बता दें कि साल 2014 में क्रीमिया पर रूस ने कब्जा जमा लिया था और यूक्रेन के साथ जारी इस युद्ध में यह पुल काफी अहम भूमिका निभा रहा था।

Advertisement