Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. मौर्य के बयान पर मायावती का तीखा हमला, बताया राजनीति से प्रेरित, कहा-बौद्ध और मुस्लिम समाज सपा के बहकावे में आने वाले नहीं

मौर्य के बयान पर मायावती का तीखा हमला, बताया राजनीति से प्रेरित, कहा-बौद्ध और मुस्लिम समाज सपा के बहकावे में आने वाले नहीं

By Rajni 

Updated Date

लखनऊ। यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री व बसपा मुखिया मायावती ने समाजवादी पार्टी के महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य के हालिया बयान पर तीखा हमला बोला है। साथ ही सपा पर भी निशाना साधा है। बसपा सुप्रीमो ने स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान को राजनीति से प्रेरित बताया है।

पढ़ें :- कन्नौज में डीएम व एसपी ने मतदान केंद्रों का किया निरीक्षण

मालूम हो कि स्वामी प्रसाद मौर्य ने हाल ही में यह कहा है कि बद्रीनाथ सहित अनेक मंदिर बौद्ध मठों को तोड़कर बनाए गए हैं तथा आधुनिक सर्वे अकेले ज्ञानवापी मस्जिद का ही क्यों, अन्य प्रमुख मंदिरों का भी होना चाहिए। मायावती ने मौर्य के इसी बयान पर ट्वीटकर कहा कि यह नए विवादों को जन्म देने वाला मौर्य का विशुद्ध राजनीतिक बयान है।

पढ़ें :- ‘पहले मतदान फिर जलपान’ नारे के साथ मतदाताओं को किया जागरूक, DM और SP ने शहर में निकाला पैदल मार्च

मायावती ने कहा कि जब श्री मौर्य लंबे समय तक बीजेपी सरकार में मंत्री थे, तब उन्होंने इस बारे में पार्टी व सरकार पर ऐसा दबाव क्यों नहीं बनाया ? अब चुनाव के समय ऐसा धार्मिक विवाद पैदा करना उनकी व सपा की घिनौनी राजनीति का हिस्सा है। बौद्ध व मुस्लिम समाज इनके बहकावे में आने वाले नहीं हैं।

सपा नेता स्वामी प्रसाद  ने ज्ञानवापी मस्जिद के ASI सर्वे पर उठाया था सवाल

बता दें कि सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने ज्ञानवापी मस्जिद के ASI सर्वे पर सवाल उठाते हुए कहा था कि अगर सर्वे हो रहा है तो सभी हिंदू मंदिरों का होना चाहिए। क्योंकि कई हिंदू मंदिर बौद्ध मठों को तोड़कर बने हैं। इसके साथ ही उन्होंने दावा किया था कि 8वीं शताब्दी तक बदरीनाथ धाम भी बौध मठ था। आदि शंकराचार्य ने उसे हिंदू मंदिर बनाया। ऐसे में अगर किसी एक की बात चलेगी तो फिर सभी की बात चलेगी।

Advertisement