Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP News: मेरठ की बेटी तेजस्वी त्यागी एक साथ लिख सकती है दोनों हाथो से अलग-अलग दो भाषा

UP News: मेरठ की बेटी तेजस्वी त्यागी एक साथ लिख सकती है दोनों हाथो से अलग-अलग दो भाषा

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

Meerut News: उत्तर-प्रदेश के मेरठ से एक अनोखी खबर आमने आई है,मेरठ की एक बेटी तेजस्वी त्यागी एक साथ अपने दोनों हाथो से अलग-अलग दो भाषा लिख सकती है,तेजस्वी बचपन से ही क, ख, ग, घ और एबीसीडी एक साथ दोनों हाथों से लिखने लगी थी.इसके साथ ही तेजस्वी ko मिरर इमेज लिखने का भी शौक है.

पढ़ें :- UP News: 10वीं की छात्रा को अगवा कर युवकों ने किया सामूहिक दुष्कर्म, बेहोशी की हालत में छात्रा को दिल्ली के आनंद विहार बस स्टैंड के पास फेंका

तेजस्वी का कहना है कि आगे चलकर वो डॉक्टर बनना चाहती हैं. तेजस्वी बताती हैं कि कभी-कभी तो एक हाथ से केमिस्ट्री के फार्मूले लिखती हैं तो दूसरे हाथ से फिजिक्स के एक्वेशन सॉल्व कर रही होती हैं.इसके साथ ही हिंदी और इंगिल्श के शब्दों को उल्टा लिखती है जो आप बिल्कुल नहीं पढ़ पाएंगे, लेकिन जैसे ही आप शब्दों को मिरर यानि दर्पण के ज़रिए देखेंगे आप हैरान रह जाएंगे.

तेजस्वी त्यागी अभी NEET की तैयारी कर रही हैं. तेजस्वी बताती हैं कि दोनों हाथों से अलग-अलग भाषा में वो बचपन से लिखती आ रही हैं. जब उन्होंने पहली बार क, ख, ग, घ और एबीसीडी सीखी और लिखी तभी से दोनों हाथ से वो लिखने लगीं थीं. साथ ही उनकी मिरर इमेज लिखने का भी शौक है. तेजस्वी का कहना है कि आगे चलकर वो डॉक्टर बनना चाहती हैं.

तेजस्वी बताती हैं कि कभी-कभी तो एक हाथ से केमिस्ट्री के फार्मूले लिखती हैं तो दूसरे हाथ से फिजिक्स के एक्वेशन सॉल्व कर रही होती हैं. एक पेज में भाषा की मिरर इमेज और एक पेज में स्ट्रेट भी ये बिटिया लिख सकती है. नीट की तैयारी कर रही इस बेटी का कहना है कि जब वो एग्जाम देती हैं और लिखते-लिखते एक हाथ थक जाता है तो फिर दूसरे हाथ से लिखना शुरु कर देती है.

पढ़ें :- UP News: कौशांबी जिले में विवाद सुलझाने पहुंची पुलिस टीम पर BJP नेता के बेटों ने किया हमला, हमले में सिपाही का फटा सिर
Advertisement