Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP News: मेरठ में यूपी मंत्री आर के सचान ने उड़ाई सोने की पतंग, रिपब्लिक डे के लिए तैयार की गई इक्कीस लाख की पतंग

UP News: मेरठ में यूपी मंत्री आर के सचान ने उड़ाई सोने की पतंग, रिपब्लिक डे के लिए तैयार की गई इक्कीस लाख की पतंग

OMG News:उत्तर-प्रदेश के मेरठ में सोने की पतंग उड़ाने को लेकर काफी चर्चा हो रही है,मेरठ में ऐसी पतंग तैयार की गई है जो शुद्ध रूप से सोने की बनी है,मेरठ में एक आयोजित इनवेस्टर समिट में आए मंत्री जी भी सोने की पतंग के डोर को थामते नजर आए,यूपी सरकार में एमएसएमई मंत्री आर के सचान के चेहरे पर मुस्कान आ गई जब उन्होने सोने की पतंग की डोर को थामा. एक अन्य शख्स दूसरी तरफ सोने की पतंग लेकर खड़ा हो गया.

By रेनू मिश्रा 

Updated Date

Meerut news:उत्तर-प्रदेश के मेरठ में सोने की पतंग उड़ाने को लेकर काफी चर्चा हो रही है,मेरठ में ऐसी पतंग तैयार की गई है जो शुद्ध रूप से सोने की बनी है,मेरठ में एक आयोजित इनवेस्टर समिट में आए मंत्री जी भी सोने की पतंग के डोर को थामते नजर आए,यूपी सरकार में एमएसएमई मंत्री आर के सचान के चेहरे पर मुस्कान आ गई जब उन्होने सोने की पतंग की डोर को थामा. एक अन्य शख्स दूसरी तरफ सोने की पतंग लेकर खड़ा हो गया.

पढ़ें :- नोएडा मेट्रो में फ्री में मिल रहा है स्मार्ट कार्ड, 4 फरवरी तक है मौका

मंत्री जी ने सोने की इस पतंग के साथ सेल्फी ली तो मेरठ के ज़िलाधिकारी दीपक मीणा भी सोने की पतंग के साथ सेल्फी लेने से खुद को रोक नहीं पाए. मंत्री और डीएम ने इस इनोवेशन की तारीफ की. मंत्री आरके सचान ने कहा कि पतंग तो उन्होंने बहुत देखी लेकिन ऐसी सोने की पतंग पहली बार देखी. मंत्री जी सोने की पतंग और सोने की डोर को ऐसे चरखी से ढील दे रहे थे जैसे आज वो सबसे उंची पतंग उड़ाकर रहेंगे.

सोने की पतंग बनाने वाले सर्राफा कारोबारी का कहना है कि इस बार गणतंत्र दिवस और बसंत पंचमी एक साथ है. इसलिए सोने की पतंग गणतंत्र दिवस और बसंत पंचमी के संगम वाले अवसर पर मेरठ के थापर नगर में उड़ाई जाएगी. इस पतंग की कीमत इक्कीस लाख की है. इक्कीस लाख की ये पतंग सोने से बनी है. इस खास पतंग की कीमत जो भी सुन रहा है वो हैरान हो जा रहा है कि आखिर इसकी खासियात क्या है.

सर्राफा व्यापारी अंकुर ने बताया कि रिपब्लिक डे के लिए ये विशेष पतंग तैयार की गई है. ये पतंग सोने से बनाई गई है. इस पतंग को सात कारीगरों ने 16 दिनों में तैयार किया है. इसकी खासियत है कि इस पर सोने की परत चढ़ी है. इसकी डोर और चरखी को भी सोने से ही बनाया गया है.

पढ़ें :- UP: रोडवेज बस का सफर 25 पैसे प्रति किमी हुआ महंगा, पढ़ें पूरी खबर
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com