Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. सपा विधायक इरफान सोलंकी की संपत्ति पर चलेगा बुलडोजर?पुलिस ने अवैध संपत्तियों की जांच शुरू की

सपा विधायक इरफान सोलंकी की संपत्ति पर चलेगा बुलडोजर?पुलिस ने अवैध संपत्तियों की जांच शुरू की

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

पुलिस अब विधायक इरफान सोलंकी की अवैध संपत्तियों का चिन्हीकरण कराएगी. कानूनी प्रक्रिया पूरी करने के बाद गैंगस्टर एक्ट के तहत ऐसी संपत्तियों का जब्तीकरण भी होगी. इसकी जद में विधायक के कई करीबी भी आ रहे हैं. खासकर वो लोग जो उनके साथ मिलकर जमीनों का काम करते थे. अवैध निमार्णों की जांच के बाद संपत्तियों के जब्तीकरण और बुलडोजर की कार्रवाई की जाएगी.

पढ़ें :- UP news: हरदोई में बेसमेंट की खुदाई के दौरान गिरा दो मंजिला मकान, लाखों रुपए का नुकसान, हादसे में बाल-बाल बचे लोग

सपा विधायक इरफान सोलंकी पर विवादित प्लाट पर बनी झोपड़ी में आग लगाने, फर्जी आधार कार्ड से हवाई यात्रा करने, बांग्लादेशी नागरिक को प्रमाण पत्र देने, रंगदारी मांगने, मोरंग कारोबारी की 400 गज जमीन पर कब्जा करने, पुलिस से अभद्रता करने समेत गैंगेस्टर की कार्रवाई की गई है. पिछले दो महीनों में इरफान सोलंकी पर 6 मुकदमे दर्ज हुए हैं. पुलिस ने गैंगेस्टर की कार्रवाई में विधायक इरफान सोलंकी, भाई रिजवान सोलंकी, विधायक के गुर्गे हिस्ट्रीशीटर इजराइ आटे वाला, शौकत अली, मोहम्मद शरीफ को आरोपी बनाया है. इरफान को इस गैंग का लीडर बनाया है.

अवैध संपत्तियों को चिह्नित किया जाएगा

कई बड़े बिल्डर व कारोबारियों के नाम इसमें शामिल हैं. विधायक पर दर्ज केसों की संख्या 17 हो गई है. इसमें से आठ केस ऐसे हैं जो दो महीने के भीतर हुए हैं. कई शिकायतों में जांच चल रही है. एफआईआर की संख्या और बढ़ सकती है. विधायक की पत्नी की हमराज कंस्ट्रक्शन कंपनी रही है. वह व हाजी वसी कंपनी में निदेशक थे. कानपुर के बड़े बिल्डरों में शामिल हाजी वसी पर कानपुर हिंसा में फंडिंग करने के आरोप लगे थे. हाजी वसी और उसके दोनों बेटे कमर आलम और अब्दुल रहमान विधायक के साथ जमीन का काम करते थे.

हो सकती है बुलडोजर की कार्रवाई

पढ़ें :- अखिलेश का ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट पर तंज, कही ये बात, पढ़ें

वहीं इरफान सोलंकी का भी आपराधिक इतिहास रहा है. उनके खिलाफ उन्नाव में कई गंभीर मामले दर्ज हैं और वह भू माफिया भी घोषित हैं. पुलिस जल्द ही उन्नाव पुलिस से संपर्क कर इसपर जानकारी जुटाएगी और वहां की एक एक संपत्ति की पड़ताल कर सकती है. हालांकि पुलिस के बड़े अधिकारी इस मामले में कैमरे के सामने कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हैं, लेकिन ये माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में अवैध रूप से अर्जित की गई संपत्तियों पर बड़ी कार्रवाई की जा सकती है. पुलिस इसके लिए साक्ष्यों की तलाश कर रही है और आने वाले दिनों में बुलडोजर एक्शन भी देखने को मिल सकता है.

Advertisement