Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Nav Sankalp Shivir : देश के लिए जनता के बीच जाना होगा, सभी को अपना पसीना बहाना होगा- राहुल गांधी

Nav Sankalp Shivir : देश के लिए जनता के बीच जाना होगा, सभी को अपना पसीना बहाना होगा- राहुल गांधी

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

उदयपुर/नई दिल्ली, 15 मई। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को कहा कि पार्टी नेताओं को अब आंतरिक नहीं बाहारी मामलों पर ध्यान देना होगा और जनता के बीच जाकर लोगों से जुड़ना होगा। उन्होंने कहा कि पार्टी ने फैसला लिया है कि अक्टूबर में पार्टी जनता के बीच जाएगी उनसे जुड़ेगी। इसके लिए सभी को अपना पसीना बहाना होगा।

पढ़ें :- राजस्थान के बाद पश्चिम बंगाल में सीएम भजनलाल शर्मा का जादु, रोड शो में उत्साहित दिखी जनसभा
पढ़ें :- कांग्रेस का स्थापना दिवसः प्रदेश कार्यालय पर फहराया झंडा, कहा- कांग्रेस ने प्रत्येक नागरिक को दिया बराबर का अधिकार

कांग्रेस में युवा चेहरों को आगे लाने पर जोर

राहुल गांधी ने उदयपुर में आयोजित चिंतन शिविर के आखिरी दिन अपने संबोधन में एक तरफ मोदी सरकार, उनकी आर्थिक नीतियों के साथ देश के संस्थानों और मीडिया के हाल पर अपने विचार रखे। साथ ही उन्होंने पार्टी नेताओं को आंतरिक गतिरोध से ऊपर उठने का संदेश दिया। इसके अलावा पार्टी की रचना में युवा चेहरों को आगे लाने की बात कही। उन्होंने पार्टी को फिर से ऊर्जा देने के लिए चिंतन शिविर से निकले विचारों को भी अपने भाषण में स्थान दिया।

बीजेपी-RSS की विचारधारा से लड़ाई- राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि उनकी लड़ाई देश में नफरत फैलाने वाली बीजेपी-RSS की विचारधारा से है। वो इस बात को मानने को तैयार नहीं है कि उनके देश में इतना क्रोध और हिंसा फैल सकती है। उन्होंने कहा कि ये लड़ाई केवल एक राजनीतिक दल से नहीं है बल्कि बहुत से संस्थानों से भी है और क्रोनी कैप्टलिजम से भी है। राहुल गांधी ने कहा कि वो इन शक्तियों से डरते नहीं है और इनसे बिना डरे लड़ेंगे। मैंने भारत माता से एक पैसा नहीं लिया है। इस लड़ाई में वो पार्टी के नेताओं के साथ खड़े हैं। मैं अपने नेताओं संग बीजेपी-RSS की विचारधारा से जीतकर रहूंगा।”

बीजेपी से मुकाबला कांग्रेस ही कर सकती है- राहुल

पढ़ें :- अरविंद केजरीवाल ने दी सफाई- मेरी सबसे बड़ी संपत्ति मेरी ईमानदारी है, भाजपा मुझे बदनाम कर रही

इस मौके पर राहुल गांधी ने कहा कि देश में बीजेपी का एकमात्र विकल्प कांग्रेस पार्टी है। क्षेत्रीय पार्टियों का अपना-अपना एजेंडा और वोट बैंक है, लेकिन कांग्रेस विचारधारा की लड़ाई लड़ रही है। भाजपा की विचारधारा की लड़ाई का मुकाबला केवल कांग्रेस पार्टी ही कर सकती है। उन्होंने कहा कि बीजेपी देश के संस्थानों में अपने लोगों बिठा रही है और उससे आने वाले समय देश में आग लगने वाली है। ये पार्टी की जिम्मेदारी है कि लोगों को समझाएं कि लोगों को बांटा जा रहा है।

Advertisement