Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. छत्तीसगढ़
  3. छत्तीसगढ़ः बंदेपारा के जंगल में मुठभेड़ के दौरान 8 लाख का इनामी नक्सली मारा गया, नक्सली साहित्य और ak-47 बरामद

छत्तीसगढ़ः बंदेपारा के जंगल में मुठभेड़ के दौरान 8 लाख का इनामी नक्सली मारा गया, नक्सली साहित्य और ak-47 बरामद

जिले में माओवादी विरोधी अभियान के तहत डीआरजी, बस्तर फाइटर, एसटीएफ एवं केरिपु 170 की संयुक्त टीम ने सर्च आपरेशन चलाया। टीम को सूचना मिली थी कि मद्देड़ थाना अंतर्गत कोरंजेड़-बंदेपारा के जंगल में मद्देड़ एरिया कमेटी इंचार्ज नागेश, सचिव एसीएम बुचन्ना, एसीएम विश्वनाथ एवं अन्य 15-20 माओवादी मौजूद हैं।

By Rakesh 

Updated Date

जगदलपुर। जिले में माओवादी विरोधी अभियान के तहत डीआरजी, बस्तर फाइटर, एसटीएफ एवं केरिपु 170 की संयुक्त टीम ने सर्च आपरेशन चलाया। टीम को सूचना मिली थी कि मद्देड़ थाना अंतर्गत कोरंजेड़-बंदेपारा के जंगल में मद्देड़ एरिया कमेटी इंचार्ज नागेश, सचिव एसीएम बुचन्ना, एसीएम विश्वनाथ एवं अन्य 15-20 माओवादी मौजूद हैं।

पढ़ें :- छत्तीसगढ़ः 5 लाख के दो इनामी नक्सली गिरफ्तार, सर्चिंग के दौरान पुलिस को मिली कामयाबी

अभियान के दौरान बंदेपारा के जंगल में कैंप लगाए माओवादियों ने पुलिस टीम को देखकर फायरिंग शुरू कर दी। जवाब में पुलिस ने भी फायरिंग की। पुलिस की जवाबी कार्रवाई से नक्सली जंगल पहाड़ का आड़ लेकर भाग गए। फायरिंग रुकने के बाद सर्चिंग करने के दौरान घटनास्थल से एक वर्दीधारी पुरुष नक्सली का शव व पास से एक AK-47 रायफल, AK-47 की तीन मैग्जीन, AK-47 के 54 राउण्ड, विस्फोटक, दवाइयां, माओवादी साहित्य, वर्दी, बैनर, सोलर पैनल, इलेक्ट्रिक वायर एवं अन्य दैनिक उपयोग की सामग्री बरामद की गई।

मुठभेड़ में मारे गये माओवादी की पहचान मद्देड़ एरिया कमिटी प्रभारी डीव्हीसीएम नागेश पदम के रूप में की गई। जिला बीजापुर के विभिन्न थानों में नागेश पदम के विरुद्ध कुल 108 वारंट हैं। उसके ऊपर 8 लाख का इनाम घोषित था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com