1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. News Bulletin : रहना चाहते हैं ‘अप टू डेट’ तो कम शब्दों में पढ़ें सुबह की 5 बड़ी ख़बरें

News Bulletin : रहना चाहते हैं ‘अप टू डेट’ तो कम शब्दों में पढ़ें सुबह की 5 बड़ी ख़बरें

Morning Top 05 Hindi News

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 16 मई 2022

पढ़ें :- News Bulletin : रहना चाहते हैं 'अप टू डेट' तो कम शब्दों में पढ़ें सुबह की 5 बड़ी ख़बरें

1. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज यूपी दौरा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उत्तर प्रदेश का दौरा करेंगे। पीएम मोदी सुबह 8 बजे दिल्ली एयरपोर्ट से रवाना होंगे। पीएम मोदी यूपी सरकार 2.0 के सीएम योगी आदित्यनाथ और उनकी टीम से मुलाकात करेंगे। इस दौरान पीएम मोदी उनको सुशासन का पाठ पढ़ाएंगे।

2. आज नेपाल जाएंगे पीएम मोदी, कई समझौतों पर लगेगी मुहर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज नेपाल दौरे पर रहेंगे। पीएम मोदी इस दौरान गौतम बुद्ध के जन्मस्थान लुम्बिनी का दौरा करेंगे। साथ ही नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा के साथ बैठक करेंगे। रिपोर्ट के मुताबिक दोनों नेताओं के बीच कई मुद्दों पर चर्चा हो सकती है।

पढ़ें :- News Bulletin : रहना चाहते हैं 'अप टू डेट' तो कम शब्दों में पढ़ें सुबह की 5 बड़ी ख़बरें

3. गांधी जयंती से शुरू होगी कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’- सोनिया गांधी

कांग्रेस की कार्यवाहक अध्यक्ष सोनिया गांधी ने चिंतन शिविर के आखिरी दिन घोषणा की कि पार्टी ‘भारत जोड़ो यात्रा’ का आयोजन करेगी। इस साल गांधी जयंती यानी 2 अक्टूबर से देश में सामाजिक सौहार्द को मजबूत करने और संवैधानिक मूल्यों की रक्षा के लिए इस यात्रा का आयोजन किया जाएगा। पार्टी कन्याकुमारी से लेकर कश्मीर तक ‘भारत जोड़ो यात्रा’ करेगी। यात्रा के स्वरूप के बारे में बाद में जानकारी दी जाएगी। इससे पहले अगले महीने 15 जून से जिला स्तर पर जन जागरण अभियान चलाया जाएगा। इस अभियान का मकसद लोगों की बेरोजगारी और महंगाई जैसी समस्याओं के प्रति जागरूक करना है।

4. सीएम केजरीवाल की आज विधायकों के साथ बैठक

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज सुबह 11 बजे दिल्ली में चल रहे अतिक्रमण विरोधी अभियान पर आम आदमी पार्टी के सभी विधायकों के साथ बैठक की अध्यक्षता करेंगे।

5. उत्तराखंड : करीब सवा 3 लाख श्रद्धालुओं ने किए बदरी-केदार के दर्शन

पढ़ें :- News Bulletin : रहना चाहते हैं 'अप टू डेट' तो कम शब्दों में पढ़ें सुबह की 5 बड़ी ख़बरें

देश-दुनिया से चार धाम यात्रा पर लगातार श्रद्धालु उत्तराखंड पहुंच रहे हैं। यात्रा में श्रद्धालुओं को किसी तरह की कठिनाइयां ना हो इसके लिए सरकार कई कदम उठा रही है। कपाट खुलने से लेकर 15 मई तक बाबा बदरीनाथ और केदारनाथ के करीब सवा 3 लाख श्रद्धालु दर्शन कर चुके हैं। श्री बदरीनाथ धाम के कपाट 8 मई को खुले थे। 8 मई से 15 मई शाम 4 बजे तक एक लाख 36 हजार 972 श्रद्धालु दर्शन कर चुके हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...