1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. NIA ने बिहार में 30 ठिकानों पर छापेमारी कर संदिग्ध पीएफआई-आतंक मॉड्यूल लिंक की जांच दी

NIA ने बिहार में 30 ठिकानों पर छापेमारी कर संदिग्ध पीएफआई-आतंक मॉड्यूल लिंक की जांच दी

NIA ने बिहार के छह राज्यों में संदिग्धों के 13 परिसरों की तलाशी ली, कई दस्तावेज़ बरामद किए गए। देश विरोधी गतिविधियों से जुड़े होने की आशंका है।

By रुचि उपाध्याय 
Updated Date

PFI-Terror Module Links: बिहार में एनआईए का बड़ा एक्शन, फुलवारी शरीफ टेरर मॉड्यूल (Phulwari Sharif Terror Module) का खुलासा होने के बाद एनआईए के द्वारा लगातार देश विरोधी गतिविधियों में शामिल लोगों के ठिकाने पर लगातार छापेमारी की जा रही है। NIA ने बिहार के छह राज्यों में संदिग्धों के 13 परिसरों की तलाशी ली, कई दस्तावेज़ बरामद किए गए। NIA की ये छापेमारी मधुबनी, छपरा, अररिया और भी कई जगहों पर चल रही है। NIA ने फुलवारी कांड के आरोपी परवेज के घर पर भी छापेमारी की। परवेज की घर की तलाशी लेकर हिरासत में लिया है।

पढ़ें :- Bihar News: पटना में दिनदहाड़े वार्ड सदस्य के बेटे को गोलियों से भूना,स्थानीय पुलिस जांच में जुटी

ED ने जुलाई में इस मामले में मनी लॉन्ड्रिंग की जांच शुरू की थी। बिहार पुलिस द्वारा जुलाई में तीन लोगों की गिरफ्तारी के साथ कथित आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ करने के बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय ने मामले को एनआईए को सौंप दिया था। झारखंड के एक सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी मोहम्मद जलालुद्दीन और अतहर परवेज को 13 जुलाई को पटना के फुलवारी शरीफ इलाके से गिरफ्तार किया गया था, जबकि नूरुद्दीन जंगी को तीन दिन बाद उत्तर प्रदेश एटीएस ने बिहार पुलिस के अनुरोध पर लखनऊ से गिरफ्तार किया था.

इसके अलावा NIA की टीम मधुबनी भी पहुंची है. मधुबनी में प्रतिबंधित इस्लामिक संगठन PFI सदस्य अंसारुल्लाह उर्फ अंसार के घर की छापेमारी हुई है. लदनियां थाना के डलोखर पंचायत के बलुआ टोल स्थित अंसारुल्लाह के घर में ये छापा पड़ा है. NIA की टीम कई वाहनों से पहुंची है. टीम ने पुलिस की मदद से घर के आसपास के रास्ते को ब्लॉक कर दिया है.

13 परिसरों की तलाशी के बाद मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल और रायसेन जिला, गुजरात में भरूच, सूरत, नवसारी और अहमदाबाद जिला, बिहार में अररिया जिला, कर्नाटक में भटकल और तुमकुर जिला, महाराष्ट्र में कोल्हापुर व नांदेड़ जिला और उत्तर प्रदेश के देवबंद में छापेमारी की गई।

देशविरोधी गतिविधियों से जुड़ा है मामला
छपरा में भी PFI सदस्य परवेज आलम के घर NIA ने छापा मारा है. जलालपुर थाना स्थित पैतृक घर रुदलपुर में NIA की टीम पहुंची. सिंहवाड़ा थाना क्षेत्र के शंकरपुर गांव में मोहम्मद मुस्तकीम के घर पर चल रही छापेमारी चल रही है. मुस्तकीम के तार भी PFI से जुड़े हैं. आपको बता दें कि देश विरोधी गतिविधियों में फुलवारी शरीफ में इन लोगों के खिलाफ FIR दर्ज हुई थी. पिछले महीने भी एनआईए की टीम ने इसी गांव के मो सनाउल्लाह के घर छापेमारी की थी.

पढ़ें :- Bihar News: समस्तीपुर से दर्दनाक घटना आई सामने,जमीन विवाद को लेकर चाची ने नाबालिग भतीजी को जिंदा जलाया

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...