Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. मनोरंजन
  3. ऑस्कर विनर सिंगर आइरीन कारा का हुआ निधन, 63 साल की उम्र में ली आखिरी सांस

ऑस्कर विनर सिंगर आइरीन कारा का हुआ निधन, 63 साल की उम्र में ली आखिरी सांस

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

1980 के दशक की दो आकांक्षी आत्म-अभिव्यक्ति फिल्मों, “फ्लैशडांस” और “फेम” में इलेक्ट्रिक टाइटल ट्रैक करने वाली अकादमी पुरस्कार विजेता गायिका इरीन कारा का निधन हो गया है। वह 63 वर्ष की थीं।

पढ़ें :- अभिनेत्री दीप्ति नवल ने मस्जिद विवाद पर दिया चौकाने वाला बयान, कहा – उन्हें पुराना मंदिर ही पसंद था

उनके फ्लोरिडा स्थित घर में उनकी मृत्यु की पुष्टि उनके प्रचारक जूडिथ ए. मूस ने शनिवार को ट्विटर पर की। सुश्री मूस, जिन्होंने यह नहीं बताया कि सुश्री कारा की मृत्यु कब हुई, ने कहा कि उनकी मृत्यु का कारण “वर्तमान में अज्ञात है और जानकारी उपलब्ध होने पर जारी किया जाएगा।”

सुश्री कारा, एक बाल कलाकार, नर्तकी और गायिका, 1980 के दशक के दो सबसे बड़े फिल्म थीम गीतों के पीछे की आवाज़ थीं। उन्होंने फिल्म “फेम” (1980) से टाइटल ट्रैक का प्रदर्शन किया, जिसमें कलात्मक हाई स्कूल के छात्रों के एक समूह का अनुसरण किया गया, क्योंकि वे स्नातक स्तर की पढ़ाई के लिए अपने पहले ऑडिशन के माध्यम से आगे बढ़ते हैं।

1984 में, उन्होंने “फ्लैशडांस … व्हाट ए फीलिंग” के लेखकों में से एक के रूप में सर्वश्रेष्ठ मूल गीत के लिए ऑस्कर जीता, “फ्लैशडांस” का शीर्षक गीत, जिसे उन्होंने गाया भी था। उत्प्लावक गीत ने 1984 में सुश्री कारा को सर्वश्रेष्ठ पॉप गायन प्रदर्शन, महिला के लिए ग्रैमी पुरस्कार और सर्वश्रेष्ठ मूल गीत के लिए गोल्डन ग्लोब भी अर्जित किया। फिल्म, “फेम” की तरह, कला के माध्यम से खुद को अभिव्यक्त करने की इच्छा रखने वाले एक युवा व्यक्ति की आकांक्षाओं को इस मामले में नृत्य करती है।

पढ़ें :- पूर्व सांसद जयाप्रदा के नाम रामपुर अद्दलत से फिर जारी हुए गैर जमानती वारंट
Advertisement