Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. School Closed: उत्तर भारत में शीत लहर का प्रकोप, इन पांच राज्यों में बंद करने पड़े स्कूल,पढ़ें

School Closed: उत्तर भारत में शीत लहर का प्रकोप, इन पांच राज्यों में बंद करने पड़े स्कूल,पढ़ें

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कड़ाके की सर्दी के मद्देनजर सरकार ने आदेश दिया है कि शिक्षा निदेशालय के तहत सभी प्राइवेट स्कूल 15 जनवरी तक बंद रहेंगे।

By आकृति 

Updated Date

School Closed: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कड़ाके की सर्दी के मद्देनजर सरकार ने आदेश दिया है कि शिक्षा निदेशालय के तहत सभी प्राइवेट स्कूल 15 जनवरी तक बंद रहेंगे। दिल्ली सरकार ने प्राइवेट स्कूलों के एडवाइजरी जारी की है। दिल्ली में कुछ स्कूल 8 जनवरी तक बंद थे और 9 जनवरी से खुलने वाले थे। हालांकि इस आदेश के बाद अब स्कूलों की छुट्टी सात दिन और बढ़ा दी गई है। वहीं दिल्ली के सरकारी स्कूल 1 जनवरी से 15 जनवरी तक पहले ही बंद है।

पढ़ें :- अखिलेश यादव ने बीजेपी पर साधा निशाना, कही ये बात, पढ़ें

बता दें कि वर्तमान समय में पूरा उत्तर भारत में बर्फीली हवाओं का असर है। दिल्ली की सर्दी भी कहर ढा रही है। पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तरी राजस्थान, बिहार, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, त्रिपुरा, मध्य प्रदेश में भी कोहरा आने वाले दो से तीन दिन जमकर कहर ढाने वाला है, जिसके चलते मौसम विभाग ने कई राज्यों के लिए रेड और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

राजधानी दिल्ली में हर रोज ठंड के रिकॉर्ड टूट रहे हैं। रविवार को सीजन का सबसे सर्द दिन रहा। सफदरजंग में न्यूनतम तापमान 1.9 डिग्री दर्ज हुआ। पिछले तीन दिनों से राजधानी का न्यूनतम तापमान हिल स्टेशन से भी कम दर्ज हो रहा है। दिल्ली सहित पूरे उत्तर भारत में शनिवार को गलन भरी शीतलहर का प्रकोप रहा और राजधानी के कई हिस्सों में न्यूनतम तापमान 1.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com