Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. Uttarakhand के बागेश्वर में गुलदार के आतंक से लोगों में दहशत का माहौल

Uttarakhand के बागेश्वर में गुलदार के आतंक से लोगों में दहशत का माहौल

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

उत्तराखंड,01 फरवरी। उत्तराखंड के बागेश्वर जिले में इन दिनों मादा गुलदार की दहशत बढ़ती ही जा रही है। मादा गुलदार ने अपने बच्चों के साथ कई कुत्तों को अपना निवाला बना चुकी है। यही कारण है कि अब जिले के लोग दहशत में जीने के लिए मजबूर हो रहे हैं। मादा गुलदार की दहशत से स्थानीय लोगों में खौफ का माहौल बना हुआ है।

पढ़ें :- सीएम धामी का दो दिवसीय पिथौरागढ़ का कार्यक्रम आज, 10 बजे कानून,महिला सुरक्षा के सम्बन्ध में समीक्षा बैठक

वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर हो रही हैं शेयर

इलाके में मादा गुलदार को अपने बच्चों के साथ मस्त होकर घूमते हुए देखा जा सकता है। जैसे मादा गुलदार को शहर की भीड़ नहीं बल्कि चारों और जंगल नजर आ रहा हो। लोग उसके न केवल तस्वीरें माेबाइल कैमरे में कैद करते हैं बल्कि वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में डालते हैं, जिससे लोगों में और भी डर का माहौल बन जाता है।

सड़कों पर बेख़ौफ़ घूमते नजर आ रही है गुलदार

जानकारी के मुताबिक बागेश्वर में पीडब्ल्यूडी तिराहा और एलआईसी बिल्डिंग के पास एक मादा गुलजार अपने बच्चों के साथ बेखौफ होकर घूमते हुए नजर आ रही है। कई दिनों से क्षेत्र में मादा गुलदार के घूमने से लोगों में दहशत की स्थिति बनी हुई है। इस दौरान स्थानीय लोगों ने बताया कि कई बार आए दिन मादा गुलदार के द्वारा कई पालतू कुत्तों को निवाला बनाया जा चुका है। इससे स्थानीय लोगों को घर से बाहर निकलने में भी अब डर सताने लगा है।

पढ़ें :- उत्तराखंड में नए नामों से जाने जाएंगे ये शहर और जिला, कहा: सरकार को चाहिए कि ठेट पहाड़ों में बेहतर सुविधा मुहैया करवाएं

स्थानीय लोगों ने वन विभाग से लगाई गुहार 

डर का माहौल इस कदर बढ़ चुका है कि अब स्थानीय लोगों ने वन विभाग और प्रशासन से गुलदार को पकड़ने की मांग की है। उन्होंने प्रशासन से मांग करते हुए कहा है कि क्षेत्र में लगातार गुलदार के हमले बढ़ते जा रहे हैं और आए दिन पालतू जानवरों के साथ इंसानों को भी खतरा होने लगा है, जिससे चारों और भय की स्थिति है। ऐसे में वन विभाग और प्रशासन की टीम जल्द से जल्द इस समस्या से स्थानीय लोगों को निजात दिलाने के लिए महत्वपूर्ण कदम उठाये।

 

Advertisement