Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. त्रिपुरा में आज पीएम मोदी का शंखनाद, 2 चुनावी रैली करेंगे संबोधित,16 फरवरी को है वोटिंग

त्रिपुरा में आज पीएम मोदी का शंखनाद, 2 चुनावी रैली करेंगे संबोधित,16 फरवरी को है वोटिंग

Tripura Election: त्रिपुरा में लगातार बीजेपी के कई बड़े चेहरे चुनावी प्रचार के लिए पहुंच रहे हैं. केंद्रीय गृहमंत्री और वरिष्ठ बीजेपी नेता अमित शाह ने भी त्रिपुरा में दो रैलियां और एक रोड शो किया था.

By Ruchi Kumari 

Updated Date

त्रिपुरा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को भाजपा उम्मीदवारों के पक्ष में दो चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे. मुख्यमंत्री माणिक साहा, भाजपा के राज्य चुनाव प्रभारी महेश शर्मा और पार्टी की राज्य इकाई के अध्यक्ष राजीव भट्टाचार्य यहां महाराजा बीर बिक्रम (एमबीबी) हवाईअड्डे पर प्रधानमंत्री की अगवानी करेंगे. उन्होंने बताया कि मोदी धलाई जिले के अंबासा में दोपहर 12 बजे के आसपास पहली रैली को संबोधित करेंगे और दूसरी रैली को गोमती में अपराह्न तीन बजे संबोधित करने की संभावना है.राज्य में 60 सदस्यीय विधानसभा के लिए 16 फरवरी को मतदान होना है.

पढ़ें :- ममता का कत्लः रामपुर में मां ने दो बेटियों की गला रेतकर की हत्या

राज्य में लगातार बीजेपी के कई बड़े चेहरे चुनावी प्रचार के लिए पहुंच रहे हैं. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भी त्रिपुरा में दो रैलियां और एक रोड शो किया था. वंही यूपी के मख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी यहां जमकर प्रचार कर चुके हैं. राज्य में चुनावी माहौल चरम पर है. सभी पार्टी अपनी पुरी ताकत से चुनाव प्रचार में लगी हैं.

16 फरवरी को होना है चुनाव

त्रिपुरा में 60 सीटों पर 16 फरवरी को चुनाव होना है. जबकि मेघालय और नागालैंड में 27 फरवरी को मतदान होना है. तीनों राज्यों के लिए वोटों की गिनती एक साथ दो मार्च को होगी. बीजेपी ने 55 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवार घोषित किए हैं, जबकि बाकी पांच सीटें अपने गठबंधन इंडिजिनस पीपुल्स फ्रंट ऑफ त्रिपुरा (IPFT) के लिए छोड़ी हैं.

बीजेपी ने गुरुवार को अपना संकल्प पत्र (घोषणापत्र) जारी किया था. राज्य की सत्ता में लगातार दूसरी बार आने के लिए पार्टी की ओर से कई लोक लुभावन वादे किए गए. चुनावी घोषणा पत्र में आर्थिक कमजोर वर्ग के लोगों, महिलाओं, छात्र-छात्राओं, आदिवासी क्षेत्रों में रहने वाले लोगों और किसानों पर फोकस किया है.

पढ़ें :- संभल में PM मोदी ने श्रीकल्कि धाम में किया भूमि पूजन और शिलान्यास, कहा- पूज्य संतों की साधना से एक और धाम की रखी जा रही है नींव  

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com