Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. झारखंड
  3. सांसद निशिकांत दुबे के बयान से झारखंड में सियासत गरमाई, चारुशीला ट्रस्ट की ज़मीन को लेकर सरकार पर बोला हमला

सांसद निशिकांत दुबे के बयान से झारखंड में सियासत गरमाई, चारुशीला ट्रस्ट की ज़मीन को लेकर सरकार पर बोला हमला

By Rajni 

Updated Date

रांची। झारखंड में जमीन घोटाले का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि इस मामले में बीजेपी नेताओं ने कुछ ऐसे आरोप लगाए दिए कि एक बार फिर से इस मामले ने प्रदेश की सियासत को गरमा दिया है।

पढ़ें :- हरियाणाः हिमाचल के लिए कांग्रेस खुद जिम्मेवार, सुनीता दुग्गल ने सिरसा लोकसभा क्षेत्र से दोबारा चुनाव लड़ने की जताई इच्छा

दरअसल बीजेपी के गोड्डा से सांसद निशिकांत दुबे ने एक दावा करते हुए देवघर के डीसी मंजूनाथ भजंत्री को झारखंड का दूसरा छविरंजन करार दिया है। वही छवि रंजन, जिन पर सेना की जमीन बेचने का आरोप लगा है और वह फ़िलहाल ईडी की गिरफ्त में हैं।

दरअसल सांसद निशिकांत दुबे ने सूबे के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को टैग करते हुए ट्वीट किया है। जिसमें उन्होंने लिखा कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जी ये सबूत है डीसी देवघर के लिए। कहा कि चारुशीला ट्रस्ट की ज़मीन को अवैध तरीक़े से बेचने वाले सतनाली परिवार को आपके उपायुक्त ने अंचल अधिकारी, अनुमंडल पदाधिकारी के विरोध के बाबजूद ग़लत ज़मीन का LPC दे दिया। मार्च में ज़मीन ग़लत लेकिन दो महीने बाद अप्रैल में ज़मीन सही। नटवरलाल भी देवघर में फेल हो जाएगा।

सासंद निशिकांत दुबे ने अपने इस ट्वीट के साथ सुप्रीम कोर्ट के जजमेंट को भी टैग किया है। निशिकांत दुबे के इस ट्वीट के बाद डीसी देवघर की तरफ से एक ट्वीट करते हुए बयान जारी किया गया।

जिसमें उन्होंने लिखा कि मौजूदा उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी के पदस्थापन से लेकर अब तक चारुशीला ट्रस्ट से संबंधित किसी भी तरह का LPC निर्गत नहीं किया गया है। किसी तरह का गैरकानूनी मामला संज्ञान में आने पर जिला प्रशासन द्वारा सख्त कार्रवाई की जाती रही है।

पढ़ें :- हरियाणाः सिरसा में किसानों ने सांसद के घर का किया घेराव, फूंका पुतला

कहा कि अगर किसी के पास इस संबंध में कोई कागजात उपलब्ध हो तो अनुमंडल दंडाधिकारी, देवघर के कार्यालय या उपायुक्त कार्यालय को कानूनी कार्रवाई हेतु समर्पित कर सकते हैं।

बाबूलाल मरांडी ने भी CBI और ED से मामले की जांच कराने की मांग की

डीसी देवघर के जवाब के बाद निशिकांत दुबे ने फिर एक ट्वीट किया तो इस मामले में प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष और बीजेपी के वरिष्ठ नेता बाबूलाल मरांडी ने भी एक ट्वीट करते हुए CBI और ED से मामले की जांच कराने की मांग की है।

Advertisement