Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Politics on Saras: सारस पर सियासत!… ट्रेन से टकराकर सारस जख्मी, अस्पताल में कराया भर्ती

Politics on Saras: सारस पर सियासत!… ट्रेन से टकराकर सारस जख्मी, अस्पताल में कराया भर्ती

By Shahi 

Updated Date

यूपी में इन दिनों सारस का मुद्दा गरमाया हुआ है बीजेपी और समाजवादी पार्टी के बीच में सारस को लेकर जहां सियासी घमासान मचा हुआ है तो वहीं यूपी के राजकीय पक्षी सारस से जुड़ी हुई अहम खबर सामने आई है. दरअसल बरेली रेलवे जंक्शन पर सारस ट्रेन से टकराकर गिर गया. ट्रेन से टकराने के बाद बुरी तरीके से सारस घायल हो गया जिसके चलते वो उड़ नहीं पा रहा था, सारस को  इस हालत में देखकर बंदर भी परेशान कर रहे थे, बुरी तरीके से घायल सारस तड़पता रहा. इस दौरान सारस को देखने को लिए काफी भीड़ भी लग गई थी.

पढ़ें :- अखिलेश यादव 28 अप्रैल को संभल में जनसभा को करेंगे संबोधित

सारस को पहुंचाया गया अस्पताल

जख्मी सारस को देखकर वहां पर मौजूद यात्री ने ट्वीटर के जरिए ट्वीट कर के इसकी जानकारी जीआरपी को दी. फिर जीआरपी ने इसकी सूचना वन विभाग को दी. कई फोन करने के बाद से वन विभाग ने इस मुद्दे पर कोई संज्ञान नहीं लिया, वन विभाग की टीम सारस को रेस्क्यू करने के लिए घटनास्थल पर नहीं पहुंची जिसके बाद जीआरपी ने खुद जख्मी सारस को लेकर भारतीय पशु चिकित्सा अनुसंधान संस्थान पहुंची. जहां के डॉक्टर का कहना है कि इमरजेंसी में सारस को लाया गया था, सारस गंभीर हालत में था जिसके शरीर पर फ्रैक्चर भी था, अब पक्षी का इमरजेंसी जांच किया की जा रही है और इलाज अभी भी जारी है.

 

पढ़ें :- जयंती पर नमनः लखनऊ में हंगामें के बीच अखिलेश यादव ने गेट फांदकर जेपी को दी श्रद्धांजलि

आरिफ और सारस की दोस्ती मिसाल

कुछ दिनों पहले यूपी में आरिफ और सारस की दोस्ती मिसाल बनीं थीं..बता दें कि सारस घायल हुआ था जिसके बाद आरिफ ने सारस को अपने पास रखा था और उसका पालन-पोषण किया था जिसके बाद से सारस और आरिफ की दोस्ती यूपी में चर्चाओं में आ गई थी.

 

सारस बना राजनीति का केंद्र

यूपी में आरिफ और सारस का मुद्दा आने पर राजनीतिक माहौल गरमा गया…बता दें दोनों की दोस्ती को देखने के लिए खुद समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव दोनों से मिलने के लिए पहुंचे थे, लेकिन अखिलेश का जाना आरिफ के लिए झटका लेकर आया. अखिलेश यादव के जाने के बाद से सारस को आरिफ से दूर कर दिया गया ऐसा बयान अखिलेश यादव का आया था तो वहीं बीजेपी का कहना था कि सारस से राजकीय पक्षी है जिसको कैद करके रखना कानून अपराध है जिसके चलते सारस को वन विभाग भेज दिया गया वहां सारस की पूरी तरीके से सेवा होगी और अच्छे से सारस को रखा जाएगा.

पढ़ें :- अगस्त क्रांति पर सियासी क्रांति, सपा - बीजेपी में जारी सियासी युद्ध
Advertisement