Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. जयंती पर नमनः लखनऊ में हंगामें के बीच अखिलेश यादव ने गेट फांदकर जेपी को दी श्रद्धांजलि

जयंती पर नमनः लखनऊ में हंगामें के बीच अखिलेश यादव ने गेट फांदकर जेपी को दी श्रद्धांजलि

यूपी की राजधानी लखनऊ में बुधवार को लोकनायक जय प्रकाश नारायण की जयंती पर हंगामा हो गया। जयंती पर जब सपा मुखिया अखिलेश यादव जेपी नारायण इंटरनेशनल सेंटर पर जय प्रकाश नारायण को श्रद्धांजलि देने पहुंचे तो वहां गेट पर ताला लगा था।

By Rakesh 

Updated Date

लखनऊ। यूपी की राजधानी लखनऊ में बुधवार को लोकनायक जय प्रकाश नारायण की जयंती पर हंगामा हो गया। जयंती पर जब सपा मुखिया अखिलेश यादव जेपी नारायण इंटरनेशनल सेंटर पर जय प्रकाश नारायण को श्रद्धांजलि देने पहुंचे तो वहां गेट पर ताला लगा था।

पढ़ें :- भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की जयंतीः पूर्व प्रधानमंत्री को किया याद, कहा- मानव सेवा की उत्कृष्ट मिसाल है रक्तदान

पहले ही एलडीए ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए सपा मुखिया को जेपी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने की अनुमति नहीं दी थी। ऐसे में सपा मुखिया अखिलेश यादव ने जेपी नारायण इंटरनेशनल सेंटर के गेट को फांदकर जय प्रकाश नारायण की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। मौके पर भारी पुलिस बल भी तैनात रहा।

एलडीए ने मंगलवार देर शाम ही जेपी नारायण इंटरनेशनल सेंटर के गेट पर ताला लगवा दिया था। साथ ही कोई भी गेट फांदकर अंदर न जा पाए इसके लिए लोहे की चादर की दीवार भी लगा दी। इसके विरोध में बुधवार सुबह से ही बड़ी संख्या में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता धरने पर बैठ गए।

जेपी नारायण इंटरनेशनल सेंटर के गेट पर भारी संख्या में तैनात थी पुलिस फोर्स 

वहीं जेपी नारायण इंटरनेशनल सेंटर के गेट के बाहर के भारी संख्या में पुलिस फोर्स भी तैनात कर दी गई। हालांकि भारी संख्या में पुलिस बल होने के बावजूद सपा मुखिया अखिलेश यादव ने गेट फांदकर जय प्रकाश नारायण की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि जयप्रकाश ने तत्कालीन सत्ता के खिलाफ संपूर्ण क्रांति का नारा दिया था। क्या हमें भी माल्यार्पण के लिए जयप्रकाश नारायण जी की तरह ‘सम्पूर्ण क्रान्ति’ का आह्वान करना पड़ेगा। अगर भाजपा को यही मंज़ूर है तो यही सही।

पढ़ें :- हरियाणाः मुख्यमंत्री ने महामना मदन मोहन और अटल बिहारी वाजपेयी को किया नमन

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com