Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. तेजिंदर बग्गा के खिलाफ मोहाली कोर्ट ने जारी किया गिरफ्तारी वारंट

तेजिंदर बग्गा के खिलाफ मोहाली कोर्ट ने जारी किया गिरफ्तारी वारंट

मोहाली की अदालत ने शनिवार बाद दोपहर तेजिंदर बग्गा के गिरफ्तारी के लिए वारंट जारी कर दिया है। इससे पहले हरियाणा के गुरुग्राम की अदालत ने बग्गा को घर भेजते वक्त दिल्ली पुलिस को उसकी सुरक्षा यकीनी बनाने के निर्देश दिए थे।

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

चंडीगढ़, 07 मई। जहां भाजपा नेता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा को लेकर पंजाब की राजनीति गरमाई हुई है वहीं मोहाली की अदालत ने शनिवार बाद दोपहर तेजिंदर बग्गा के गिरफ्तारी के लिए वारंट जारी कर दिया है। इससे पहले हरियाणा के गुरुग्राम की अदालत ने बग्गा को घर भेजते वक्त दिल्ली पुलिस को उसकी सुरक्षा यकीनी बनाने के निर्देश दिए थे।

पढ़ें :- जी-20 शिखर सम्मेलन से पहले दिल्ली को संवारेगी एमसीडी, 15 दिनों तक चलाएगी अभियान

तेजिंदर बग्गा के खिलाफ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर टिप्पणी करने के आरोप में मामला दर्ज है। बग्गा की गिरफ्तारी को लेकर शुक्रवार को दिनभर महाभारत छिड़ी रही। वहीं हरियाणा, पंजाब व दिल्ली पुलिस आपस में उलझी रही। लंबी उठापटक के बाद शुक्रवार देर रात बग्गा को घर भेज दिया गया।

शनिवार को हाई कोर्ट में इससे जुड़े मामले की जब सुनवाई हुई तो हाई कोर्ट ने मंगलवार तक मामले को लंबित कर दिया। हाई कोर्ट की कार्रवाई के कुछ घंटे बाद मोहाली की ज्यूडिशियल कोर्ट ने तेजिंदर पाल की गिरफ्तारी के लिए वारंट जारी कर दिया। वारंट में कहा गया है कि तेजिंदर के खिलाफ आईपीसी की धारा 153-ए, 505, 505(2), 506 के तहत मामला दर्ज किया गया है। न्यायाधीश ने पंजाब पुलिस को निर्देश दिए हैं कि वह तेजिंदर पाल सिंह बग्गा को तुरंत गिरफ्तार करके अदालत में पेश करे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com