1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. तेजिंदर बग्गा मामले में पंजाब पुलिस पर दर्ज एफआईआर निरस्त करने की मांग, दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका

तेजिंदर बग्गा मामले में पंजाब पुलिस पर दर्ज एफआईआर निरस्त करने की मांग, दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका

पंजाब पुलिस ने दिल्ली हाईकोर्ट में उसके खिलाफ दर्ज एफआईआर को निरस्त करने की मांग की है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 24 मई। पंजाब पुलिस ने दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दायर कर भाजपा नेता तेजिंदर सिंह बग्गा के मामले में दिल्ली पुलिस की ओर से उसके अफसरों के खिलाफ दर्ज एफआईआर निरस्त करने की मांग की है। इस याचिका पर जस्टिस अनु मल्होत्रा सुनवाई करेंगी।

पढ़ें :- Mining Lease Case : मुख्यमंत्री से जुड़े लीज मामले में सुनवाई जारी रहेगी, हाई कोर्ट ने कहा- कहीं भी चुनौती देने की आजादी

पंजाब पुलिस की याचिका में कहा गया है कि दिल्ली के जनपुरी थाने में उसके अधिकारियों के खिलाफ दर्ज एफआईआर नंबर 327 को निरस्त किया जाए। पंजाब पुलिस ने तेजिंदर सिंह बग्गा को खोजने के लिए सर्च वारंट जारी करने के आदेश पर भी रोक लगाने की मांग की है। इसी सर्च वारंट के जारी होने के बाद बग्गा को पंजाब पुलिस की गिरफ्त से छुड़ाया गया था।

पंजाब पुलिस ने कहा है कि बग्गा को सामाजिक सौहार्द्र बिगाड़ने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। बग्गा के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 153(ए), 505, 505(2) और 506 के तहत एफआईआर दर्ज की गई थी। एफआईआर दर्ज होने के बाद पंजाब पुलिस ने बग्गा को पांच बार नोटिस भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया था, लेकिन वो पेश नहीं हुए और लगातार भड़काऊ बयान देते रहे। इसके बाद पंजाब पुलिस की दो टीमें 6 मई को बग्गा को गिरफ्तार करने दिल्ली पहुंची थीं। एक टीम बग्गा के आवास पर गिरफ्तार करने पहुंची थीं जबकि दूसरी टीम जनकपुरी थाने को सूचना देने पहुंची थी। लेकिन जनकपुरी पुलिस ने पंजाब पुलिस की टीम को ही हिरासत में ले लिया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...