1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Rajya Sabha Election 2022 : बीजेपी ने राज्यसभा के लिए 16 उम्मीदवार किए घोषित, जानें किन-किन प्रत्याशियों को मिला मौका ?

Rajya Sabha Election 2022 : बीजेपी ने राज्यसभा के लिए 16 उम्मीदवार किए घोषित, जानें किन-किन प्रत्याशियों को मिला मौका ?

15 राज्यों की 57 राज्यसभा सीटों के लिए 10 जून को मतदान होगा और उसी दिन नतीजे भी आएंगे।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 29 मई। भारतीय जनता पार्टी ने आगामी द्विवार्षिक राज्यसभा चुनावों के लिए अपने 16 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है। इसमें केन्द्रीय मंत्री निर्मला सीतारामण और पीयूष गोयल का नाम भी शामिल हैं। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने इनके नामों की घोषणा की।

पढ़ें :- राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान लगे 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे, बीजेपी का आरोप - VIDEO

BJP की प्रेस विज्ञप्ति में उन्होंने बताया कि भारतीय जनता पार्टी की केन्द्रीय चुनाव समिति में कई राज्यों में होने वाले आगामी राज्य सभा द्विवार्षिक चुनाव-2022 के लिए 16 नामों पर अपनी मंजूरी दे दी है।

पढ़ें :- राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मेधा पाटकर पर साधा निशाना, कही ये बात, पढ़ें

घोषित उम्मीदवारों के नाम

बीजेपी की ओर से घोषित उम्मीदवारों के नाम हैं- मध्य प्रदेश से कविता पाटीदार, कर्नाटक से निर्मला सीतारामन और जग्गेश, राजस्थान से घनश्याम तिवारी, उत्तर प्रदेश से डॉ. लक्ष्मीकांत वाजपेयी, बाबूराम निषाद, डॉ. राधामोहन अग्रवाल, सुरेंद्र सिंह नगर, दर्शना सिंह और संगीता यादव, उत्तराखंड से डॉ. कल्पना सैनी, महाराष्ट्र से पीयूष गोयल और डॉ. अनिल सुखदेवराव बोंडे, बिहार से सतीश चंद्र दुबे और शंभू शरण पटेल और हरियाणा से कृष्ण लाल पंवार ।

गौरतलब है कि 15 राज्यों की 57 राज्यसभा सीटों के लिए 10 जून को मतदान होगा और उसी दिन नतीजे भी आएंगे। इसमें आंध्र प्रदेश से 4, तेलंगाना से 2, छत्तीसगढ़ से 2, मध्य प्रदेश से 3, तमिलनाडु से 6, कर्नाटक से चार, ओडिशा से 3, महाराष्ट्र से 6, पंजाब से दो, राजस्थान से 4, उत्तर प्रदेश से 11, उत्तराखंड से 1, बिहार से 5, झारखंड से 2 और हरियाणा से 2 सीटों के लिए मतदान होगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...