1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Rajya Sabha Election 2022 : झामुमो-कांग्रेस गठबंधन से होगा एक उम्मीदवार, प्रत्याशियों की घोषणा रांची में होगी- हेमंत सोरेन

Rajya Sabha Election 2022 : झामुमो-कांग्रेस गठबंधन से होगा एक उम्मीदवार, प्रत्याशियों की घोषणा रांची में होगी- हेमंत सोरेन

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि बीजेपी के लोग हमारी जड़ें खोदने में लगे हैं। सत्ता से बेदखल होने के बाद बीजेपी के लोग बौखलाए हुए हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में आयी त्रासदी के बाद जिस तरह से हमारी सरकार ने राज्य को पटरी पर लाया है ये उन्हें पच नहीं रहा है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली/रांची, 29 मई। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने रविवार को दिल्ली में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि झारखंड मुक्ति मोर्चा और कांग्रेस के गठबंधन से राज्यसभा के लिए एक ही उम्मीदवार होगा। उन्होंने कहा है कि दिल्ली में कांग्रेस सुप्रीमो सोनिया गांधी से मिलकर राज्यसभा चुनाव सहित कई मुद्दों पर बातचीत की। राज्यसभा चुनाव के लिए झामुमो और कांग्रेस की ओर से संयुक्त उम्मीदवार नामांकन करेंगे।

पढ़ें :- झारखंड में एक बार फिर हुई दुमका जैसी घटना, मनचलों ने फेका तेज़ाब, दिल्ली किया एयरलिफ्ट

प्रत्याशियों की घोषणा रांची में होगी- सोरेन

सीएम सोरेन ने कहा कि झारखंड मुक्ति मोर्चा और कांग्रेस में कोई अंतर नहीं है। राज्यसभा चुनाव के लिए महागठबंधन का प्रत्याशी कौन होगा इसकी घोषणा रांची में होगी। उन्होंने कहा कि हमारा पावर हाउस रांची है। इसलिए घोषणा भी रांची में ही होगी। उन्होंने कहा कि राज्यसभा चुनाव को लेकर उनकी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से बात हो गयी है। बहुत जल्द इसकी घोषणा होगी।

राज्य सरकार की जड़ें खोदने में लगी बीजेपी- सोरेन

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि बीजेपी के लोग हमारी जड़ें खोदने में लगे हैं। सत्ता से बेदखल होने के बाद बीजेपी के लोग बौखलाए हुए हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में आयी त्रासदी के बाद जिस तरह से हमारी सरकार ने राज्य को पटरी पर लाया है ये उन्हें पच नहीं रहा है। अब तो बीजेपी खुलेआम ये ऐलान कर रही है कि जबतक वो हमारी सरकार को नहीं गिराएगी तब तक चैन से नहीं बैठेगी। इस तरह के बयान बीजेपी की ओछी मानसिकता को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार को राज्य की जनता ने चुना है। जनता ने हम पर विश्वास कर बहुमत दिया है और सरकार चलाने का आदेश दिया है। किसी के बयान से सरकार बनती बिगड़ती नहीं है।

पढ़ें :- Jharkhand में राजनीतिक घेराबंदी पर Hemant का हमला [ इंडिया वॉइस विश्लेषण ]

सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि झारखंड में ED तो घुसी है, मनरेगा के रास्ते लेकिन वो जाना कहीं और चाहते हैं। मनरेगा में घोटाला चतरा और खूंटी जिला में हुआ था, लेकिन मेरी जानकारी में मनरेगा घोटाले की जांच को लेकर ED के लोग या पदाधिकारी उस जिले में गए भी हैं। उन्होंने कहा कि पिछले 25-26 दिनों से ED जांच कर रही है, लेकिन उनके वेबसाइट पर जांच में क्या मिला, किस-किस पर कार्रवाई हुई इसकी कोई सार्वजनिक जानकारी आधिकारिक रूप से देश की जनता के समक्ष नहीं रखी गई है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...