1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. रामनरेश सरवन को मिली बड़ी जिम्मेदारी, नियुक्त हुए वेस्टइंडीज पुरूष सीनियर टीम के चयनकर्ता

रामनरेश सरवन को मिली बड़ी जिम्मेदारी, नियुक्त हुए वेस्टइंडीज पुरूष सीनियर टीम के चयनकर्ता

मैं अपने सहयोगियों, डेसमंड हेन्स और रॉबर्ट हेन्स, और अन्य दो प्रमुख कोचों के साथ-साथ इसके विकास में शामिल सभी लोगों के साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं। इस खेल का हम बहुत प्यार करते हैं और सम्मान करते हैं।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

सेंट जॉन्स : क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) ने पूर्व कप्तान रामनरेश सरवन को वेस्टइंडीज पुरूष सीनियर क्रिकेट टीम और यूथ सेलेक्शन पैनल का चयनकर्ता नियुक्त किया है।

पढ़ें :- ICC Men's Test Team of the Year 2021 : रोहित, पंत और अश्विन आईसीसी मेन्स टेस्ट टीम ऑफ द ईयर में शामिल

सरवन वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान हैं जो एक दशक से अधिक समय तक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेले हैं। गुरुवार, 6 जनवरी को सीडब्ल्यूआई के निदेशक मंडल की बैठक के दौरान उनकी नियुक्ति की पुष्टि की गई। सरवन इस भूमिका पर ध्यान केंद्रित करने और हितों के टकराव से बचने के लिए गुयाना क्रिकेट बोर्ड के वरिष्ठ चयन पैनल के अध्यक्ष के रूप में अपनी वर्तमान भूमिका से हट जाएंगे।

सरवन जानते हैं कि अंतरराष्ट्रीय सफलता हासिल करने के लिए हमारे क्रिकेटर्स के लिए क्या जरुरी है 

सीडब्ल्यूआई के अध्यक्ष, रिकी स्केरिट ने कहा, “मुझे यह पुष्टि करते हुए खुशी हो रही है कि रामनरेश सरवन सीडब्ल्यूआई के मेन्स सीनियर और यूथ पैनल में चयनकर्ता के पद को स्वीकार करने के लिए सहमत हो गए हैं। वह खेल के छात्र हैं, और जानते हैं कि अंतरराष्ट्रीय सफलता हासिल करने के लिए हमारे युवा क्रिकेटर्स के लिए क्या आवश्यक है। निदेशक मंडल को विश्वास है कि सरवन क्रिकेट प्रणाली को और आगे ले जाएंगे।”

मैं वेस्टइंडीज क्रिकेट के बारे में भावुक हूं

पढ़ें :- ICC Under 19 World Cup : चोटिल सोनी बेकर की जगह बेंजामिन क्लिफ इंग्लैंड टीम में शामिल

रामनरेश सरवन ने कहा, “मैं चयन पैनल के सदस्य के रूप में वेस्टइंडीज क्रिकेट की फिर से सेवा करने का मौका देने के लिए सीडब्ल्यूआई और इसमें शामिल सभी लोगों को धन्यवाद देना चाहता हूं। मैं क्रिकेट के खेल और विशेष रूप से वेस्टइंडीज क्रिकेट के बारे में भावुक हूं । मैं अपने सहयोगियों, डेसमंड हेन्स और रॉबर्ट हेन्स, और अन्य दो प्रमुख कोचों के साथ-साथ इसके विकास में शामिल सभी लोगों के साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं। इस खेल का हम बहुत प्यार करते हैं और सम्मान करते हैं।”

सरवन 30 जून 2024 तक मेन्स सीनियर और यूथ सिलेक्शन पैनल्स के सदस्य होंगे, इस अवधि में चार आईसीसी ग्लोबल इवेंट्स, दो टी 20 वर्ल्ड कप (2022 और 2024), क्रिकेट वर्ल्ड कप (2023), और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल 2023 शामिल है।

सरवन एकदिवसीय मैचों में 5804 रन बनाए हैं, जिसमें पांच शतक शामिल हैं

सरवन ने 2000 और 2013 के बीच वेस्ट इंडीज के लिए 81 टेस्ट, 181 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और 18 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले। उन्होंने टेस्ट में 5842 रन बनाए, जिसमें 15 शतक शामिल हैं। उन्होंने एकदिवसीय मैचों में 5804 रन बनाए हैं, जिसमें पांच शतक शामिल हैं। वह 2004 में आईसीसी मेन्स चैंपियंस ट्रॉफी जीतने वाली वेस्टइंडीज टीम के सदस्य थे।

पढ़ें :- टी-20 क्रिकेट के लिए ICC ने लाए नए नियम, वेस्टइंडीज-आयरलैंड मैच से होंगे लागू
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...