Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. झारखंड
  3. रांची के फ्लाई ओवर प्लांट में बड़ा हादसा, निर्माण कार्य में लगे इंजीनियर की हुई मौत

रांची के फ्लाई ओवर प्लांट में बड़ा हादसा, निर्माण कार्य में लगे इंजीनियर की हुई मौत

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

रांची के कांटा टोली फ्लाईओवर निर्माण में लगी कंपनी के प्लांट में गुरुवार को एक बड़ा हादसा हुआ. हादसे में एक सिविल इंजीनियर की मौत हो गई ,इंजीनियर जो कांटा टोली फ्लाईओवर निर्माण को लेकर कंपनी के कार्यों में तेजी लाने के लिए लगा हुआ था, इस हादसे का शिकार हो गया और मौके पर ही उसकी मौत हो गई. दरअसल कांटा टोली फ्लाई ओवर निर्माण कार्य के लिए मैटेरियल का निर्माण कांटा टोली से महज कुछ किलोमीटर की दूरी पर किया जा रहा है, जहां चूड़ामणि कुमार सिविल इंजीनियर के तौर पर कंपनी में कार्यरत थे.

पढ़ें :- उदयपुर लोकसभा क्षेत्र में दिख रहा दिलचस्प मुकाबला: क्या बीजेपी के गढ़ में कांग्रेस लगा पाएगी सेंध

गुरुवार की सुबह भी चूड़ामणि कुमार कांटा टोली फ्लाई ओवर निर्माण कार्य के मैटेरियल को बनवाने में व्यस्त थे, इसी दरम्यान एक क्रेन जो स्टील की सरिया को उठा कर एक एक जगह से दूसरी जगह ले जा रहा था वो अचानक से पलट गया और इस वजह से उसकी चपेट में चूड़ामणि आ गए जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई. मामले की जानकारी मिलने के बाद कंपनी के कर्मी उन्हें लेकर रिम्स अस्पताल ले गए जहां उनकी मौत की पुष्टि चिकित्सकों ने की. मामले में कर्मियों ने कहा की हाइड्रा (क्रेन) में काफी ज्यादा सरिया था और उसी वजह से ये हादसा हुआ. वहीं उन्होंने बताया कि कम्पनी में सेफ्टी नॉर्म्स का अनुपालन नहीं किया जाता, जिस कारण इस तरह का हादसा हुआ है.

बता दें कि कंपनी का साइट कांटा टोली फ्लाईओवर से कुछ दूरी पर दुर्गा सोरेन चौक नामकुम के पास स्थित है जहां फ्लाई ओवर से जुड़े मैटेरियल का निर्माण कार्य किया जाता है. वही सेफ्टी मेजरमेंट को लेकर जहां कर्मियों और परिजनों ने सवाल उठाया वहीं जुडको के पीआरओ आशुतोष कुमार बताते हैं कि सेफ्टी नॉर्म्स के अनुपालन को लेकर निर्देश दिए गए है और समय समय पर इसकी जांच भी की जाती है. हालांकि हादसा कैसे हुआ, इसकी जांच की बात उन्होंने जरूर कही. बहरहाल घटना के पीछे सेफ्टी मेजर्स में हुई चूक जरूर कही जा सकती है क्योंकि कंपनी में कार्यरत कर्मी भी इस बात को बताते है की सुरक्षा मानकों का अनुपालन प्रॉपर नहीं हो रहा.

Advertisement