1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. झारखंड के राज्यपाल ने की पीएम मोदी व गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात, जल्द आ सकता है झारखंड में राजनीतिक भूचाल

झारखंड के राज्यपाल ने की पीएम मोदी व गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात, जल्द आ सकता है झारखंड में राजनीतिक भूचाल

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन के माइनिंग लीज मामले में आरोपों लगने के बाद प्रदेश का सियासी पारा चढ़ गया है। बुधवार राज्यपाल रमेश बैस ने दिल्ली में पीएम मोदी व गृहमंत्री अमित शाह से इस विषय पर की मुलाकात।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

रांची, 27 अप्रैल 2022। झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन की मुश्किलें जल्द ही बढ़ सकती हैं। माइनिंग लीज मामले में घिरे हेमंत सोरेन की वजह से सूबे का सियासी पारा गर्म हो चुका है। आज माइनिंग लीज मामले में झारखंड ने राज्यपाल रमेश बैस ने पीएम मोदी और गृह मंत्री अमिल शाह से नई दिल्ली में मुलाकात की। इस मुलाकात में राज्यपाल रमेश बैस ने झारखंड की राजनीति की मौजूदा गतिविधियों के बारे में अवगत कराया। साथ ही उन्होंने पत्थर खदान लीज मामले में राजभवन के द्वारा अब तक की कार्रवाई के बारे में पीएम और गृहमंत्री को अवगत कराया।

पढ़ें :- IAS Pooja Singhal के पति से पल्स अस्पताल के बारे में पूछताछ कर रही ईडी

जानकारी के अनुसार राज्यपाल ने पीएम और गृहमंत्री को कहा है कि सीएम हेमंत सोरेन के पत्थर खदान लीज में अनियमितता से संबंधित दस्तावेज उनके विरूद्ध कार्रवाई करने के लिए पर्याप्त हैं।

राज्यपाल ने झारखंड के सीएम के खिलाफ लगे आरोप और उस पर मांगे गए जवाब पर अपनी कार्रवाई के बारे में विस्तार से चर्चा की। आपको बता दें कि सीएम हेमंत सोरेन पर पत्थर खदान की लीज को अवैध तरीके से लेने का आरोप है। इसमें उनके भाई व विधायक बसंत सोरेन की कंपनी को भी शामिल हैं।

मुख्य सचिव ने निर्वाचन आयोग को भेजा जवाब

इस मामले पर भारतीय निर्वाचन आयोग द्वारा झारखंड के मुख्य सचिव सुखदेव सिंह को पत्र भेजकर सीएम पर लगे आरोपों से संबंधित दस्तावेजों को सत्यापित करने को कहा था। इस पर मुख्य सचिव द्वारा पत्र सत्यापित कर निर्वाचन आयोग को भेज दिया गया है। अब राज्यपाल रमेश बैस इस मामले को लेकर पीएम व गृहमंत्री से मुलाकात करने दिल्ली पहुंचे हैं। रमेश बैस ने पहले ही कहा था कि वह इस मामले में उचित परामर्श करने के बाद ही विधि के अनुसार कार्रवाई करेंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...