1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. IND vs SA 2nd Test : दूसरे टेस्ट से बाहर हुए कोहली, के.एल राहुल चुने गए नए कप्तान, टीम में हनुमान विहारी की एंट्री

IND vs SA 2nd Test : दूसरे टेस्ट से बाहर हुए कोहली, के.एल राहुल चुने गए नए कप्तान, टीम में हनुमान विहारी की एंट्री

प्रोटियाज कप्तान डीन एल्गर ने कहा, "इस मैच में हमने टीम में दो बदलाव किये हैं। क्विंटन डी कॉक की जगह काइल वेरिएन और मुल्ड की जगह डुआने ओलिवियर को शामिल किया गया है

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

जोहान्सबर्ग : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला के दूसरे मैच से भारतीय कप्तान विराट कोहली बाहर हो गए हैं। केएल राहुल विराट के जगह पर कप्तान नियुक्त हुए हैं। कोहली की जगह कप्तानी कर रहे कार्यवाहक कप्तान केएल राहुल ने सोमवार को यहां इम्पीरियल वांडरर्स स्टेडियम, जोहान्सबर्ग में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का विकल्प चुना।

पढ़ें :- विराट जैसा क्रिकेटर एक पीढ़ी में एक बार आता है, विराट के इस्तीफे के बाद बीसीसीआई ने शानदार योगदान के लिए दी उन्हें बधाई

पढ़ें :- क्रिकेट की दुनिया में आज का दिन : भारतीय टीम ने आज ही के दिन ऑस्ट्रेलिया में जीती थी अपनी पहली टेस्ट श्रृंखला

चोटिल हैं विराट कोहली 

टॉस के बाद राहुल ने कहा, “दुर्भाग्य से विराट की पीठ के ऊपरी हिस्से में ऐंठन है और उम्मीद है कि वह अगले टेस्ट के लिए ठीक हो जाएंगे। अपने देश की कप्तानी करना हर भारतीय खिलाड़ी का सपना होता है। मैं वास्तव में सम्मानित महसूस कर रहा हूं और इस चुनौती के लिए तैयार हूं। हमें यहां कुछ अच्छी जीत मिली थी और उम्मीद है कि हम इसे जारी रखेंगे।”

हनुमा विहारी ने ली विराट की जगह 

प्रैक्टिस मैच में शतक लगाकर बोले हनुमा विहारी, इतनी बाऊंसिंग विकेट कहीं और नहीं - such a bouncing wicket is nowhere else hanuma vihari - Sports Punjab Kesari

राहुल ने अपनी बात जारी रखते हुए कहा कि,  विराट की जगह हनुमा विहारी को टीम में शामिल किया गया है। कुल मिलाकर सेंचुरियन में यह एक अच्छा टेस्ट था। हमने वास्तव में एक टीम के रूप में अच्छा प्रदर्शन किया और इस मैच में भी इसे जारी रखना चाहेंगे।”

पढ़ें :- क्रिकेट के भगवान ने खुद मेरे बारे में ट्वीट किया है : शार्दुल ठाकुर

दूसरी ओर, प्रोटियाज कप्तान डीन एल्गर ने कहा, “इस मैच में हमने टीम में दो बदलाव किये हैं। क्विंटन डी कॉक की जगह काइल वेरिएन और मुल्ड की जगह डुआने ओलिवियर को शामिल किया गया है। डी कॉक हमारे लिए एक बड़े खिलाड़ी रहे हैं। हालांकि हमारी टीम में बहुत प्रतिभा है और हमें उसका समर्थन करने की जरूरत है।”

क्विंटन डी कॉक के सेंचुरियन में पहले मैच के बाद टेस्ट क्रिकेट से अचानक संन्यास ले लिया। जिसके बाद विकेटकीपर-बल्लेबाज काइल वेरेन प्लेइंग इलेवन में होंगे।

भारत ने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को दी थी शिकस्त 

भारत ने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को को 113 रन से हराकर तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है।

भारतीय प्लेइंग इलेवन: केएल राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

दक्षिण अफ्रीका प्लेइंग इलेवन: डीन एल्गर (कप्तान), एडेन मार्कराम, कीगन पीटरसन, राशी वैन डेर डूसन, टेम्बा बावुमा, काइल वेरेन (विकेटकीपर), मार्को जेनसेन, कागिसो रबाडा, केशव महाराज, डुआने ओलिवियर, लुंगी एनगिडी।

पढ़ें :- अगर आप केएल राहुल हैं तो आपको सोचना चाहिए की जिंदगी रोलर कोस्टर है !

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...