Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Bihar News:सोनपुर मेला में हुआ बड़ा हादसा, झूला का टावर टूटने से कई लोग हुए जख्मी

Bihar News:सोनपुर मेला में हुआ बड़ा हादसा, झूला का टावर टूटने से कई लोग हुए जख्मी

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

Vaishali news:बिहार के सोनपुर से एक बड़ी खबर सामने आई है,बिहार के हरिहर क्षेत्र सोनपुर मेला में तेज गति में चल रहे झूला का टावर टूटने से अफरातफरी मच गई है,इस हादसे के बाद मेला में चीख पुकार मच गया और लोग इधर-उधर भागने लगे.हादसे के बाद झूला संचालक मौके से फरार हो गया,इस दौरान जान बचाने के लिए कई लोग नीचे कूद गए. इस घटना में एक महिला समेत पांच लोग जख्मी हो गए

पढ़ें :- Bihar News: सीवान में राम जानकी पथ निर्माण का मुआवजा पचरुखी और बसंतपुर अंचल में बाटने की प्रक्रिया शुरू

घटना चिड़िया बाजार चौक के समीप की है,कई लोग जान बचाने के लिए नीचे कूद गए संयोग यह रहा कि उन लोगों के कूदने से पहले ही टूटा हुआ टावर का हिस्सा नीचे से प्रवाहित बिजली के हाई वोल्टेज तार पर गिर गया और बिजली गुल हो गई,इसी बीच झूले के संचालक सभी स्टाफ समेत वहां से फरार हो गए. रविवार होने के कारण सोनपुर मेले में बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ पहुंची हुई थी. लोग झूले का आंनद ले रहे थे इसी बीच ये हादसा हुआ और मेला में एक झूले का बड़ा हिस्सा टूटकर अचानक गिर गया. जिससे झूले पर बैठे लोग काफी ऊंचाई से नीचे जमीन पर गिरकर घायल होने लगे. मेला में हुए झुलुआ हादसे में चार लोग जख्मी हुए जिसमें एक की हालत गंभीर है.

मिल रही ताजा जानकारी के अनुसार झुला हादसे के बाद भगदड़ मची थी उसमें आधे दर्जन के करीब लो घायल हो गए. कई लोग निजी हॉस्पिटल चले गए थे जबकि 8 लोग सोनपुर रेफरल हॉस्पिटल इलाज के लिए आए. वही घायलों के बारे में सोनपुर सदर अस्पताल के डॉक्टर हरिशंकर चौधरी ने कहा कि जो आठ लोग आए थे उसमें महिला और बच्चे भी शामिल थे, जिसमें एक व्यक्ति अमन खान की हालत नाजुक थी. बाकी सामान्य रूप से घायल थे. बताया जा रहा है कि जिस वक्त ये हादसा हुआ उस वक्त झूले में कई लोग सवार थे. इससे स्पष्ट हो रहा है कि झूला गिरने से भगदड़ मची है.

Advertisement