1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Mining Lease Case : हेमंत सोरेन के माइनिंग लीज मामले में सुप्रीम कोर्ट 24 को करेगा सुनवाई

Mining Lease Case : हेमंत सोरेन के माइनिंग लीज मामले में सुप्रीम कोर्ट 24 को करेगा सुनवाई

Jharkhand News : झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन पर अवैध खनन पट्टा व शेल कंपनियों में निवेश का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच चुका है। आज विशेष अनुमति याचिका (SLP) को मंजूर करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के लिए 24 तारीख का समय दिया है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 20 मई। सुप्रीम कोर्ट ने माइनिंग लीज़ मामले में झारखंड हाई कोर्ट में चल रही कार्रवाई के खिलाफ राज्य सरकार की याचिका पर सुनवाई 24 मई के लिए टाल दी है। जस्टिस यूयू ललित की अध्यक्षता वाली बेंच ने 24 मई को सुनवाई करने का आदेश दिया। वहीं हाईकोर्ट में भी इस मामले की सुनवाई 24 तारीख को ही तय की गई है।

पढ़ें :- Hemant Soren Mining Lease : झामुमो ने राज्यपाल को लिखा पत्र, चुनाव आयोग को भी संदेश भेजने का किया आग्रह

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को मिले माइनिंग पट्टे की ईडी जांच कर रही है। झारखंड हाई कोर्ट ने ईडी से सीलबंद लिफाफे में रिपोर्ट मांगी है। झारखंड सरकार की ओर से पेश वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल ने कहा कि आज ही सुप्रीम कोर्ट ने एक मामले में सीलबंद लिफाफे में दाखिल की गई रिपोर्ट को लेकर एक फैसला किया है। कोर्ट ने सीलबंद लिफाफे में दाखिल रिपोर्ट पर लिए गए आदेश को पलट दिया है। तब जस्टिस एस रविंद्र भट्ट की अध्यक्षता वाली बेंच ने सुनवाई टालते हुए 24 मई को सुनवाई करने का आदेश दिया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...