1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. दिल्ली में खोले जाएंगे स्कूल, जिम, कॉलेज और कोचिंग सेंटर, जारी रहेगा नाइट कर्फ्यू

दिल्ली में खोले जाएंगे स्कूल, जिम, कॉलेज और कोचिंग सेंटर, जारी रहेगा नाइट कर्फ्यू

विशेषज्ञों की सलाह पर प्राधिकरण ने कोरोना से जुड़े प्रोटोकॉल के पालन के तहत उच्च शिक्षा संस्थान और कोचिंग संस्थानों को खोलने की अनुमति दी है।

By Akash Singh 
Updated Date

नई दिल्ली : दिल्ली में कोरोना संक्रमण के कम होते मामलों को देखते हुए जिम, स्कूल, स्पा, कॉलेज और कोचिंग सेंटर को खोलने की अनुमति दी गई है। अब 9वीं से 12वीं तक के स्कूल 7 फरवरी से खोले जाएंगे।

पढ़ें :- साउथ दिल्ली के स्कूल को ई-मेल से मिली बम की धमकी, मौके पर पहुंचा बम निरोधक दस्ता

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने शुक्रवार को बैठक में कोरोना नियमों में सहूलियत देने का निर्णय लिया है। विशेषज्ञों की सलाह पर प्राधिकरण ने कोरोना से जुड़े प्रोटोकॉल के पालन के तहत उच्च शिक्षा संस्थान और कोचिंग संस्थानों को खोलने की अनुमति दी है। साथ ही शिक्षकों के टीकाकरण को अनिवार्य किया गया है। जिन शिक्षकों का टीकाकरण नहीं हुआ है उन्हें स्कूल में प्रवेश की अनुमति नहीं है। दफ्तरों को 100 फीसदी क्षमता के साथ खोलने की अनुमति दी गई है।

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने एक बयान में इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अगर कोई व्यक्ति कार में अकेले है तो वह बिना मास्क लगाए भी यात्रा कर सकेगा। साथ ही रात का कर्फ्यू जारी रखा जाएगा। हालांकि रात का कर्फ्यू 10 की बजाय अब रात 11 बजे से शुरू होगा।

डीडीएमए की यह बैठक ऑनलाइन आयोजित की गई थी इसकी अध्यक्षता राज्य के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने की। इस बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, डॉ. वीके पॉल सदस्य नीति आयोग, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन, रणदीप गुलेरिया निदेशक एम्स सहित कई लोगों ने बैठक में हिस्सा लिया।

उल्लेखनीय है कि 27 जनवरी को डीडीएमए की हुई बैठक में कई तरह के प्रतिबंध हटाए गये थे। जिसके तहत राजधानी में लगे वीकेंड कर्फ्यू और ऑड- इवन के तर्ज पर दुकान खोलने का प्रतिबंध हटाया गया था। शादी समारोह में अधिक से अधिक 200 लोगों के शामिल होने और सिनेमा हाल, बार और रेस्टोरेंट भी 50 फीसदी क्षमता के साथ खोलने की अनुमति दी गई थी। राज्य के सरकारी दफ्तर भी 50 फीसदी क्षमता के साथ खोले गए थे।

पढ़ें :-  केंद्रीय विद्यालय में दाखिले की उम्र सीमा बढ़ाने को हाई कोर्ट में चुनौती

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...