Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. MP News: सीधी जिला अस्पताल से भयानक लापरवाही का मामला आया सामना, डिलीवरी के दौरान नवजात का गला कटने से मौत

MP News: सीधी जिला अस्पताल से भयानक लापरवाही का मामला आया सामना, डिलीवरी के दौरान नवजात का गला कटने से मौत

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

Sidhi News: मध्य-प्रदेश के सीधी जिले से एक बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है.सीधी जिले के जिला अस्पताल में डिलीवरी के दौरान एक शिशु का गला कट गया.जिससे उसकी मौत हो गई,इस घटना के बाद परिवार वालों ने इस मामले की जांच और आरोपी नर्स और डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

पढ़ें :- प्रख्यात कथा वाचक पंडित प्रदीप मिश्रा जख्मी, ब्रेन में आई सूजन, डाक्टर की सलाह पर सभी कथाएं बंद

यह घटना सीधी जिला अस्पताल की है जहां डिलीवरी के दौरान बच्चे का गला कट जाने से मौत हो गयी. अस्पताल प्रबंधन ने फौरन अपने स्टाफ के इस जघन्य अपराध पर पर्दा डालने की कोशिश की. लेकिन दोपहर तक सच सामने आ गया. परिवार ने जिला अस्पताल प्रबंधन पर गंभीर लापरवाही का आरोप लगाया और निष्पक्ष जांच कराने की मांग की.

सीधी जिले के आदिवासी वनांचल मड़वास स्वास्थ्य केंद्र से रेफर हुई एक गर्भवती महिला को सीधी जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था. महिला की हालत गंभीर थी. परिवार का कहना है डिलीवरी के दौरान बच्चा फंस गया था. लेकिन डॉक्टरों ने किसी तकनीक का सहारा नहीं लिया बल्कि हाथ से ही सिर पकड़ कर गर्भस्थ शिशु को बाहर खींचा. इससे शिशु का गला कट गया औऱ वहीं उसकी मौत हो गयी.

परिवार का आरोप है कि इतना सब हो जाने के बावजूद जिला अस्पताल प्रबंधन इस पर पर्दा डालता रहा. पहले स्टाफ ने उन्हें गलत जानकारी देकर गुमराह किया लेकिन सच कब तक छुपा पाते इसलिए आखिरकार उन्हें बताना पड़ा कि बच्चे की मौत हो गयी है.

पढ़ें :- RSS की भी पसंद हैं महाकाल की नगरी उज्जैन में जन्मे CM मोहन यादव, चर्चाओं से दूर रहकर काम करना है पसंद
Advertisement