1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. IAS Pooja Singhal Case : निलंबित आईएएस पूजा सिंघल की रिमांड पांच दिन और बढ़ी, सीए को ईडी ने भेजा होटवार जेल

IAS Pooja Singhal Case : निलंबित आईएएस पूजा सिंघल की रिमांड पांच दिन और बढ़ी, सीए को ईडी ने भेजा होटवार जेल

Pooja Singhal Money Laundering : झारखंड की आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल की रिमांड को पांच दिनों के लिए बढ़ा दिया गया है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

रांची, 20 मई। मनी लाउंड्रिंग मामले में गिरफ्तार झारखंड कैडर की आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल और सीए सुमन कुमार सिंह की रिमांड अवधि पूरी होने के बाद उन्हें शुक्रवार को रांची के सिविल कोर्ट स्थित ईडी ईडी के विशेष न्यायाधीश प्रभात कुमार शर्मा की अदालत में पेश किया गया। ईडी की ओर से पूछताछ के लिए पूजा सिंघल को छह दिनों के रिमांड की मांग अदालत से की गयी। ईडी ने अदालत को बताया कि सिंघल से कई और मामलों में पूछताछ करनी है। इसपर अदालत ने सिंघल की पांच दिनों के रिमांड अवधि और बढ़ा दी। जबकि उनके सीए सुमन कुमार सिंह को होटवार जेल भेज दिया गया। पिछले दिनों चार दिनों के लिए इनकी रिमांड और बढ़ा दी गयी थी।

पढ़ें :- Jharkhand : निशिकांत दुबे के ट्वीट से हड़कंप- IAS पूजा सिंघल के बाद CM सोरेन के सचिव से ED कर सकती है पूछताछ, जानें क्या है वजह?

ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) की टीम पिछले कुछ दिनों से कई पहलुओं पर इनसे पूछताछ कर रही है। इसमें ईडी को कई अहम सुराग मिले हैं। ईडी ने पूजा सिंघल को 11 मई को गिरफ्तार किया है। इसके बाद से रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है।

उल्लेखनीय है कि ईडी ने छह मई को पूजा सिंघल और उनके करीबियों से जुड़े करीब 25 ठिकानों पर दो दिन तक छापेमारी की थी। इस दौरान 19.31 करोड़ रुपये और लगभग 300 करोड़ के दस्तावेज जब्त किये गये थे। इसके बाद ईडी ने पूजा सिंघल को पूछताछ के लिए समन नोटिस भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया था। पूजा सिंघल से नौ घंटे तक पूछताछ के दौरान उन्हें गिरफ्तार किया गया था। मामले में लगातार कई खुलासे हो रहे हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...