Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. इंग्लैंड या पाकिस्तान कौन जीतेगा फाइनल का दांव?कौन बनेगा दूसरी बार T20 वर्ल्ड कप चैंपियन?

इंग्लैंड या पाकिस्तान कौन जीतेगा फाइनल का दांव?कौन बनेगा दूसरी बार T20 वर्ल्ड कप चैंपियन?

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

टी20 विश्व कप 2022 का फाइनल मैच इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा. यह मैच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर होगा.भारतीय समयानुसार 13 नवंबर को दोपहर 1:30 बजे शुरू होना है. पाकिस्तान ने सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को हराया है. वहीं, इंग्लैंड ने दूसरे सेमीफाइनल में भारत को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी है.

पढ़ें :- उदयपुर लोकसभा क्षेत्र में दिख रहा दिलचस्प मुकाबला: क्या बीजेपी के गढ़ में कांग्रेस लगा पाएगी सेंध

बता की जाए दोनों टीमों के हेड-टू-हेड की तो इंग्लैंड, पाकिस्तान पर भारी पड़ा है. दोनों देशों के बीच 28 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले गए हैं. 18 में इंग्लैंड को तो 9 में पाकिस्तान को जीत मिली है. एक मैच ड्रा रहा है। टी20 विश्व कप के इतिहास में दोंनों टीमें दो बार आमने-सामने हुई हैं और दोनों ही बार इंग्लैंड ने बाजी मारी है.

बता दें कि इससे पहले 1992 वनडे विश्व कप में इन दोनों टीमों की भिड़ंत इसी मैदान पर हुई थी, जिसमें पाकिस्तान की टीम विजेता बनी थी. इंग्लैंड और पाकिस्तान ने 30 साल पहले 50 ओवर के विश्व कप फाइनल में भाग लिया था. दोनों टीमों ने सेमीफाइनल में धमाकेदार जीत के साथ खिताबी मुकाबले में प्रवेश किया है

पाकिस्तान की टीम ने न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की टीमें अब एमसीजी में एक-दूसरे का सामना करने के लिए तैयार हैं. फैंस से भी बेसब्री से इस मुकाबले का इंतजार कर रहे होंगे, लेकिन एक बात जरूर है कि शायद ही एमसीजी में उतनी सीटें भरी जाएंगी, जितनी टी20 वर्ल्ड कप के इसी सीजन के भारत बनाम पाकिस्तान मैच में भरी गई थीं.

पढ़ें :- लोकसभा चुनाव 2024 : राजस्थान की 13 लोकसभा सीटों पर वोटिंग कल
Advertisement