Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. जम्मू कश्मीर में शोपियां जिले में टारगेट किलिंग, एक और कश्मीरी पंडित की आतंकवादियों ने गोली मारकर की हत्या

जम्मू कश्मीर में शोपियां जिले में टारगेट किलिंग, एक और कश्मीरी पंडित की आतंकवादियों ने गोली मारकर की हत्या

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

Target killings in J&k: जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों ने दिया फिर से टारगेट किलिंग को अंजाम। एक बार फिर दहशतगर्दों ने कश्मीरी पंडित पर हमला किया है। बताया जा रहा है कि शोपियां में आतंकियों ने एक कश्मीरी पंडित की गोली मारकर हत्या कर दी है. आतंकियों की साजिश का निशाना बने कश्मीरी पंडित का नाम पूरन कृष्ण भट बताया जा रहा है, जो शोपियां के चौधरी गुंड के रहने वाले थे. जिस समय आतंकियों ने उनपर गोली चलाई, तब वह अपने घर के लॉन में मौजूद थे. शनिवार को आतंकियों की गोलीबारी में वह गंभीर रूप से घायल हो गए थे, जिसके बाद उन्हें तुरंत नजदीकी जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उन्होंने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

पढ़ें :- PM मोदी आज रहेंगे पश्चिम बंगाल दौरे पर , भाजपा उम्मीदवारों के समर्थन में करेंगे चुनावी जनसभा

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, पूरन कृष्ण भट की हत्या के बाद पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और आतंकियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू हो गया है. गौरतलब है कि दक्षिण कश्मीर के शोपियां में ही इससे पहले आतंकवादियों ने कश्मीरी पंडित सुनील कुमार भट की गोली मारकर हत्या कर दी थी. वह इस क्षेत्र के अल्पसंख्यक कश्मीरी पंडित समुदाय के चौथे सदस्य, जबकि सातवें नागरिक थे, जिनकी एक मई के बाद से आतंकवादियों ने निशाना बनाकर हत्या की थी. इससे पहले 31 मई को कुलगाम जिले में आतंकियों ने एक सरकारी महिला कर्मचारी रजनी की गोली मारकर हत्या कर दी थी. वहीं, 12 मई को कश्मीर के बड़गाम जिले में आतंकवादियों ने राहुल भट्ट की भी गोली मारकर हत्या कर दी थी.

आपको बता दें कि, प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि आतंकवादियों ने पूरन कृष्ण को उनके आवास के पास पीछे से गोली मारी थी। पड़ोसियों का कहना है कि पूरन परिवार में इकलौता कमाने वाला था। वह अपने पीछे दो बच्चों और पत्नी को अकेला छोड़ गया है। उधर, परिवारवालों का रो-रोकर बुरा हाल है।

बांदीपुरा जिले में IED बरामद
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, जम्मू-कश्मीर की एक अन्य घटना में, बांदीपुरा जिले में सुरक्षा बलों ने शनिवार को एक आईईडी बरामद किया. अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी. उन्होंने बताया कि यह परिष्कृत विस्फोटक उपकरण (आईईडी) लगभग 16 किलोग्राम का था. उन्होंने बताया कि पुलिस और सेना के एक संयुक्त दल ने उत्तरी कश्मीर जिले के अस्तांगो इलाके में आईईडी बरामद किया. उन्होंने बताया कि विस्फोटक उपकरण को नष्ट करने के लिए बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया है.

पढ़ें :- अभिनेत्री दीप्ति नवल ने मस्जिद विवाद पर दिया चौकाने वाला बयान, कहा – उन्हें पुराना मंदिर ही पसंद था
Advertisement