Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. तेलंगाना के सिकंदराबाद में बड़ा हादसा, इलेक्ट्रिक स्कूटर शोरूम में लगी आग; 7 की मौत, 5 गंभीर रूप से घायल

तेलंगाना के सिकंदराबाद में बड़ा हादसा, इलेक्ट्रिक स्कूटर शोरूम में लगी आग; 7 की मौत, 5 गंभीर रूप से घायल

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

Secunderabad Fire: तेलंगाना के सिकंदराबाद में हुआ बड़ा हादसा, सिकंदराबाद (Secunderabad) में एक इलेक्ट्रिक स्कूटर शोरूम (Electric Scooter Showroom) में भीषण आग लग गई है. दुर्घटना में 7 लोगों की मौत हो गई है. इसके अलावा 5 लोग घायल भी हो गए हैं. बिल्डिंग के 2 फ्लोर पर आग लगी है. आग लगने की वजह शॉट सर्किट बताई जा रही है. जानकारी के मुताबिक, शोरूम के बैटरी चार्जिंग यूनिट में आग लगी, जिसने बाद में विकराल रूप ले लिया.

पढ़ें :- पंजाबः अमृतसर में दवा फैक्ट्री में लगी भीषण आग, चार की मौत, दमकल की सात गाड़ियों ने आग पर पाया काबू

बिल्डिंग में फंसे लोगों को बाहर निकाला

जानकारी के अनुसार, बता दें कि आग लगने की सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाने का काम शुरू किया. इलेक्ट्रिक स्कूटर शोरूम की बिल्डिंग में फंसे लोगों को बाहर निकाला गया.

दम घुटने से लोगों को हुई परेशानी

जान लें कि जिस बिल्डिंग में ये इलेक्ट्रिक स्कूटर शोरूम है, उसी में रूबी प्राइड लग्जरी होटल भी है. इस होटल में ठहरे कुछ लोगों को भी आग की वजह से परेशानी हुई. आग लगने के कारण लोगों को दम घुटने की समस्या भी हुई.

पढ़ें :- तमिलनाडु में बड़ा हादसाः  पुनालुर-मदुरै एक्सप्रेस के कोच में लगी आग, 10 यात्रियों की मौत, 20 गंभीर

दमकल की टीम ने चलाया रेस्क्यू ऑपरेशन

एक चश्मदीद ने बताया कि इलेक्ट्रिक स्कूटर शोरूम में आग लगने के बाद धुएं का गुबार दिखा और लोग चीखने-चिल्लाने लगे. खबर मिलने के बाद दमकल की टीम मौके पर पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया. राहत-बचाव कार्य में उनकी स्थानीय लोगों ने भी मदद की.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि आग लगने की वजह शॉट सर्किट हो सकती है. बाकी जांच होने पर सामने आएगा कि इसका कारण क्या रहा? शोरूम में आग लगने के कारण 7 लोगों की मौत हो गई है. वहीं 5 लोग घायल हैं. उनको अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उनका इलाज जारी है.

Advertisement