1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. झारखंड में एक लाख के इनामी सहित तीन PLFI उग्रवादी गिरफ्तार

झारखंड में एक लाख के इनामी सहित तीन PLFI उग्रवादी गिरफ्तार

एसपी ने बताया कि ग्राबिएल तोपनो के खिलाफ कामाडारा थाना में कई केस दर्ज है। गिरफ्तार पीएलएफआई सहयोगी के पास है से पीएलएफआई का पर्चा, दो मोबाइल, चंदा रसीद का फॉर्मेट और एक बाइक बरामद किया गया है।

By Akash Singh 
Updated Date

गुमला : गुमला पुलिस ने पिछले कई साल सेल फरार चल रहे प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन पीएलएफआई के एक लाख के इनामी उग्रवादी बातो तोपनो उर्फ बोखा (22) सहित तीन उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है। इनमें घुमन केरकेट्टा (35) और गब्रिएल तोपनो (19) शामिल हैं।

पढ़ें :- IAS Pooja Singhal Case : तीन जिलों के खनन पदाधिकारियों को समन, हो सकती है बड़ी कार्यवाई

इस संबंध में मंगलवार को गुमला के पुलिस अधीक्षक ऐहतेशाम वकारीब ने अपने कार्यालय परिसर में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में पुलिस को मिली सफलता की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार पीएलएफआई उग्रवादी बातो तोपनो उर्फ बोखा के खिलाफ कामडारा और रनिया थाना क्षेत्र में सीएएल एक्ट के विभिन्न धाराओं के अंतर्गत दो दो मामले दर्ज हैं। वह 2017 से ही फरार चल रहा था। उन्होंने बताया कि बोखा के अपने गांव आने की सूचना पुलिस को मिली थी। सूचना के आधार पर एसडीपीओ बसिया के नेतृत्व में एक छापामारी दल का गठन किया गया। छापामारी टीम कामडारा थाना क्षेत्र के टुरुंडु सरना टोली गांव पहुंची, जहां मिली सूचना के आधार पर एक घर की घेराबंदी की गई। इसी दौरान पुलिस को देख कर एक युवक भागने लगा, जिसे सशस्त्र बलों ने खदेड़ कर पकड़ा।

उसने पूछताछ में अपना नाम बातो तोपनो उर्फ बोखा बताया। उसकी गिरफ्तारी में एसडीपीओ विकास आनंद लागूरी ,कामडारा के थाना प्रभारी कौशलेंद्र कुमार और पुलिस बल के जवान शामिल थे। वही दो सहयोगियों की गिरफ्तारी को लेकर एसपी ने बताया कि कामडारा थाना क्षेत्र के रेडवा गांव के आसपास जंगलों में पीएलएफआई के एरिया कमांडर मार्टिन केरकेट्टा अपने चार पांच हथियारबंद सहयोगियों के भालूलता जंगल में भ्रमणशील था। इसकी सूचना मिलने पर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के नेतृत्व में एक छापामारी दल का गठन किया गया।

छापामारी दल गांव के बगल में स्थित भालू लता जंगल पहुंची, जहां पुलिस ने छापामारी किया। इस दौरान मार्टिन केरकेट्टा अपने सहयोगियों के साथ भागने में सफल रहा । जबकि दो लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। एसपी ने बताया कि ग्राबिएल तोपनो के खिलाफ कामाडारा थाना में कई केस दर्ज है। गिरफ्तार पीएलएफआई सहयोगी के पास है से पीएलएफआई का पर्चा, दो मोबाइल, चंदा रसीद का फॉर्मेट और एक बाइक बरामद किया गया है।

पढ़ें :- ED के रिमांड में बिगड़ी निलंबित आईएस पूजा सिंघल की तबियत, लगातार हो रही है स्वास्थ्य की जांच
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...