Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. त्रिपुरा में चुनावी प्रचार जोरों पर,आज योगी आदित्य नाथ करेंगे दो रैली, 11 और 13 फरवरी को पीएम मोदी करेंगे रैली

त्रिपुरा में चुनावी प्रचार जोरों पर,आज योगी आदित्य नाथ करेंगे दो रैली, 11 और 13 फरवरी को पीएम मोदी करेंगे रैली

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

Tripura Elections: त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव को लेकर हर पार्टी जोर शोर से प्रचार-प्रसार में जुटी है. बीजेपी (BJP) ने त्रिपुरा चुनाव में दम भरने के लिए गृह मंत्री अमित शाह के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी चुनावी मैदान में उतार दिया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 और 13 फरवरी को त्रिपुरा में चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे.पीएम मोदी त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के मद्देनजर यहां दो चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे. ये चुनावी रैलियां त्रिपुरा के गोमती और धलाई में आयोजित की जाएंगी.

पढ़ें :- राजस्थान के बाद पश्चिम बंगाल में सीएम भजनलाल शर्मा का जादु, रोड शो में उत्साहित दिखी जनसभा

55 विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा

जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री माणिक साहा पार्टी के प्रदेश प्रभारी महेश शर्मा समेत अन्य नेता पीएम मोदी का स्वागत करेंगे. रैलियों की तैयारियां की जा रही हैं. स्थानीय नेताओं को इसक लिए अलग-अलग जिम्मेदारी दी गई है. बता दें भाजपा ने त्रिपुरा में 55 विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की है.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज त्रिपुरा में दो-दो चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे. आदित्यनाथ नॉर्थ त्रिपुरा जिले के बागबासा और खोवाई के कल्याणपुर में दो रैलियां करेंगे. केंद्रीय गृहमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता अमित शाह ने सोमवार को त्रिपुरा में दो रैलियां और एक रोड शो किया था. शाह ने त्रिपुरा जिले के सांतिर बाजार में एक जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान अमित शाह ने विपक्ष पर जमकर हमला बोला. केंद्रीय गृहमंत्री के निशाने पर कांग्रेस और लेफ्ट के अलावा त्रिपुरा के शाही वंशज प्रद्योत माणिक्य देबबर्मा के नेतृत्व वाली टिपरा मोथा पार्टी भी रही.

16 फरवरी को होना है चुनाव

पढ़ें :- अखिलेश यादव 28 अप्रैल को संभल में जनसभा को करेंगे संबोधित

त्रिपुरा में 60 सीटों पर 16 फरवरी को चुनाव होना है. जबकि मेघालय और नागालैंड में 27 फरवरी को मतदान होना है. तीनों राज्यों के लिए वोटों की गिनती एक साथ दो मार्च को होगी. बीजेपी ने 55 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवार घोषित किए हैं, जबकि बाकी पांच सीटें अपने गठबंधन इंडिजिनस पीपुल्स फ्रंट ऑफ त्रिपुरा (IPFT) के लिए छोड़ी है. लेफ्ट-कांग्रेस गठबंधन ने भी सभी 60 सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं. 60 सीटों में से 43 सीटों पर माकपा, 13 पर कांग्रेस, एक पर भाकपा, एक सीट पर आरएसपी और एक पर फॉरवर्ड ब्लॉक जबकि एक सीट पर एक उम्मीदवार के चुनाव लड़ने की घोषणा की थी.

Advertisement