Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Big News: मध्‍य सेनेगल में भीषण सड़क हादसा ,दो बसों की सीधी टक्‍कर में 40 लोगों की दर्दनाक मौत, अन्य 85 यात्री घायल

Big News: मध्‍य सेनेगल में भीषण सड़क हादसा ,दो बसों की सीधी टक्‍कर में 40 लोगों की दर्दनाक मौत, अन्य 85 यात्री घायल

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

West Africa(senegal): पश्चिमी अफ्रीका के सेनेगल के कैफ्रीन शहर में भीषण सड़क हादसे की खबर सामने आई है, कैफ्रीन शहर के पास दो बसों में सीधी टक्कर हो गई है,इस दर्दनाक सड़क हादसे में 40 लोगों की मौत हो गई है,इसके साथ ही 80 से अधिक यात्री इस हादसे में घायल बताए जा रहे है,इस दर्दनाक हादसे से पूरा देश सदमे में है,पश्चिमी अफ्रीकी देश में यह अब तक की सबसे भीषण बस दुर्घटना है।

पढ़ें :- PM मोदी आज रहेंगे पश्चिम बंगाल दौरे पर , भाजपा उम्मीदवारों के समर्थन में करेंगे चुनावी जनसभा

इस दर्दनाक हादसे की जानकारी पश्चिमी अफ्रीकी देश के राष्‍ट्रपति मैके सॉल और स्थानीय अधिकारियों ने एक बयान जारी कर दी, शहर सेनेगल की राजधानी डकार से तकरीबन 220 किलोमीटर कैफ्रीन श्‍हर में दो बसों में सीधी टक्‍कर हो गई.सेनेगल में भीषण बस हादसे के बाद राष्‍ट्रीय शोक की घोषणा कर दी गई है.दोनों बसों में यात्री भरे हुए थे.

राष्‍ट्रपति मैके सॉल ने ट्वीट कर कहा कि बस हादसे की सूचना से वह काफी दुखी हैं. इसके साथ ही सेनेगल में सोमवार से 3 दिन के राष्‍ट्रीय शोक की घोषणा की गई है. बताया जाता है कि एक बस का टायर फट गया था, जिसके चलते बस दूसरी तरफ चली गई थी. उसी वक्‍त दूसरी दिशा से तेज रफ्तार बस आ रही थी. इससे पहले की बस चालक कुछ समझ पाते दोनों बसों के बीच भीषण टक्‍कर हो गई. बस दुर्घटना के बाद मौके पर चीख-पुकार मच गई.

सड़क हादसे की भीषणता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि दोनों बसों का अगला हिस्‍सा पूरी तरह से क्षतिग्रस्‍त हो गया. सेनेगल में सड़क हादसा कोई नई बात नहीं है. देश में अक्‍सर सड़क हादसे होते रहते हैं. दशकों पुराने ट्रक और बस 2 लेन वाले हाइवे पर सरपट दौड़ते रहते हैं. नियमों का सख्‍ती से पालन नहीं होने के चलते अक्‍सर सड़क दुर्घटना की खबर सामने आती रहती है.

पढ़ें :- अभिनेत्री दीप्ति नवल ने मस्जिद विवाद पर दिया चौकाने वाला बयान, कहा – उन्हें पुराना मंदिर ही पसंद था
Advertisement