Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. कर्मनाशा स्टेशन के पास मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतरे, नई दिल्ली-हावड़ा रूट ठप, 24 से ज्यादा ट्रेनों पर पड़ा असर

कर्मनाशा स्टेशन के पास मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतरे, नई दिल्ली-हावड़ा रूट ठप, 24 से ज्यादा ट्रेनों पर पड़ा असर

By Rajni 

Updated Date

दीनदयाल उपाध्याय नगर। यूपी के चंदौली जिले के पं. दीनदयाल उपाध्याय नगर (डीडीयू) और गया (बिहार) के बीच कर्मनाशा स्टेशन के पास सोमवार सुबह एक मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतर गए। जिससे नई दिल्ली-हावड़ा रूट परिचालन ठप हो गया है और 24 से ज्यादा ट्रेनों पर असर पड़ा है।

पढ़ें :- बंद रेलवे फाटक पार करना पड़ा भारी, ट्रेन से कटकर दो युवकों की मौत

रेल प्रशासन ने यात्रियों की सुविधा के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है। सूचना के बाद डीडीयू जंक्शन से रेल अधिकारियों और तकनीकी टीम मौके पर पहंच गई है। कई ट्रेनों को जहां-तहां स्टेशनों पर रोक दिया गया है। वहीं, जेसीबी और क्रेन की मदद से रेलवे लाइन पर गिरे डिब्बे को हटाने का कार्य चल रहा है। रेल अधिकारियों का दावा है कि जल्द ही डीडीयू-गया जंक्शन रूट पर रेल यातायात बहाल कर दिया जाएगा।

काफी व्यस्ततम रेल मार्ग है डीडीयू-गया रेल मंडल 

बता दें कि दिल्ली-हावड़ा रूट पर डीडीयू-गया रेल मंडल काफी व्यस्ततम रेल मार्ग है। डेहरी ऑन सोन-पं. दीन दयाल उपाध्याय रेलखंड के बीच कर्मनाशा रेलवे स्टेशन के पास सोमवार तड़के 03:45 पर मालगाड़ी के दो वैगन पटरी से उतर गए। इसकी वजह से अप-डाउन और रिवर्सल लाइन पर ट्रेनों का परिचालन ठप हो गया। 24 से ज्यादा ट्रेनें विभिन्न स्टेशनों पर खड़ी हैं। इससे अपने गंतव्य की ओर जाने के लिए यात्रियों को परेशानी हो रही है।

प्रभावित ट्रेनों की लिस्ट-

पढ़ें :- लखनऊ में ट्रेन से कट कर युवक की मौत, परिजनों में कोहराम

डीडीयू और गया में हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है-

Advertisement