1. हिन्दी समाचार
  2. विधानसभा चुनाव 2022
  3. UP Election : यूपी में AIMIM प्रमुख ओवैसी के काफिले पर चलीं गोलियां, मामले में एक हिरासत में

UP Election : यूपी में AIMIM प्रमुख ओवैसी के काफिले पर चलीं गोलियां, मामले में एक हिरासत में

-पुलिस को मिले अहम सुराग, जल्द होगा खुलासा : एडीजी , ओवैसी ने ट्वीट कर कहा- वो सुरक्षित हैं

By Tejaswita Upadhyay 
Updated Date

लखनऊ : ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के काफिले पर गोलीबारी हुई है। इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक संदिग्ध को हिरासत में लिया है, जबकि उसका एक साथी फरार है। यह हमला तब हुआ जब ओवैसी उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले से दिल्ली लौट रहे थे।

पढ़ें :- Assembly Elections 2022 : सोमवार को यूपी में आखिरी चरण का मतदान, 9 जिले की 54 सीटों पर होगा मतदान

असदुद्दीन ओवैसी के काफिले पर हुई गोलीबारी में अपर पुलिस महानिदेशक कानून एवं व्यवस्था (एडीजी) प्रशांत कुमार ने बताया कि एक व्यक्ति की गिरफ्तारी हुई है। जबकि उसका एक साथी फरार है। उन्होंने कहा कि पुलिस को इस मामले में अहम सुराग मिले हैं, जल्द ही इस पूरे मामले का खुलासा होगा।

एडीजी ने बताया कि आज शाम को ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने अपने ट्वीटर हैंडल पर सूचना दी कि उनके काफिले पर हमला हुआ है, वो ठीक हैं।घटनास्थल की वीडियो सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद यह पता चला कि वारदात को दो लोगों ने अंजाम दिया है। इसमें एक व्यक्ति सचिन को हिरासत में लिया गया है, जो गौतमबुद्धनगर के बादलपुर का निवासी है। उसके पास से एक पिस्टल भी बरामद हुआ है। उसके द्वारा जानकारी के आधार पर कार्रवाई की जा रही है, जल्द ही घटना का पर्दाफाश करेंगे।

वहीं, हमले की घटना को लेकर असदुद्दीन औवेसी ने कहा कि ‘मेरी गाड़ी पर गोलियां चलाई गयी। चार राउंड फ़ायर हुए। गोली चलाने वाले 3-4 लोग थे, सब भाग गए और हथियार वहीं छोड़ गए। मैं दूसरी गाड़ी में बैठ कर वहां से निकल गया।’ उन्होंने आगे कहा कि उनके काफिले पर हुए हमले को लेकर चुनाव आयोग से जांच का अनुरोध करता हूं। मैं इस मामले पर लोकसभा अध्यक्ष से भी मिलूंगा।

पढ़ें :- यूपी के पांचवे चरण के चुनाव प्रचार में लग गया विराम, 61 सीटों पर होंगे वोट
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...