1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP Elections 2022 : यूपी बदल चुका है, योगी सरकार कर रही बेहतर काम- राजनाथ सिंह

UP Elections 2022 : यूपी बदल चुका है, योगी सरकार कर रही बेहतर काम- राजनाथ सिंह

राजनाथ सिंह ने कहा कि हमारी सरकार में प्रत्येक व्यक्ति को हर सरकारी योजना का पूरा लाभ मिल रहा है। कोई दलाली नहीं, कोई भ्रष्टाचार नहीं, प्रदेश में 2017 के बाद 3500 इन्ड्रस्टीज लग चुकी हैं। राशन मुफ्त मिल रहा है। विकास चुनेगें तो सुशासन रहेगा, गरीबों के घर में राशन रहेगा।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

महोबा, 06 फरवरी। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को महोबा विधानसभा क्षेत्र के उम्मीदवार राकेश गोस्वामी के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि अब उत्तर प्रदेश बदल चुका है। योगी आदित्यनाथ की सरकार बेहतर काम कर रही है। बीजेपी जो वादे करती है, उन्हें निभाती भी है। बुन्देलखंड में अर्जुन बांध परियोजना का काम पूरा हो चुका है। केन बेतवा परियोजना की मंजूरी हो चुकी है। इस योजना से बुन्देलखंड को विशेष लाभ होगा। डिफेंस कॉरिडोर झांसी में शुरू हो चुका। विदेशी हथियार, टैंक मिसाइल अब यहीं बनाए जाएंगे। इसका पूरा लाभ बुन्देलखंड को मिलेगा। उत्तर प्रदेश में गोली नहीं गोला बनेगा।

पढ़ें :- रक्षामंत्री राजनाथ सिंह का लखनऊ दौरा, RWA सदस्यों के साथ मुलाकात कर संवाद करेंगे

राजनाथ सिंह ने राहुल गांधी पर हमला बोला

राजनाथ ने कबरई इलाके के सत्ती माता मैदान में आयोजित जनसभा में पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी के बयान पर पलटवार किया। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने संसद में कहा है कि मोदी सरकार की गलत नीतियों के कारण पाकिस्तान और चीन में दोस्ती हो गई और भारत की जमीन पर कब्जे हो रहे हैं। लेकिन इस बारे में राहुल गांधी को कम जानकारी है। चीन और पाकिस्तान की दोस्ती नई नहीं है। जब 1963 में पाकिस्तान और चीन में शक्सगाम घाटी संधि हुई तब पंडित नेहरू प्रधानमंत्री थे। राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए राजनाथ ने कहा कि जब काराकोरम हाइवे बना तब इंदिरा गांधी प्रधानमंत्री थीं और 2013 में चीन-पाकिस्तान इकोनॉमिक कॉरिडोर बना तब भी केंद्र में कांग्रेस-नीत यूपीए की सरकार थी। फिर राहुल गांधी ये कैसे कह रहे हैं कि चीन और पाकिस्तान की दोस्ती मौजूदा सरकार की गलत नीतियों से हुई।

हमारी सीमा की ओर कोई आंख उठाकर नहीं देख सकता- राजनाथ सिंह

राजनाथ सिंह ने गलवान घाटी झड़प का जिक्र करते हुए कहा कि जब पता चला कि भारत के कई सैनिक झड़प में शहीद गए थे तो राहुल गांधी ग्लोबल टाइम्स को आधार बनाकर अपनी ही सेना के पराक्रम पर सवाल खड़े कर रहे थे कि हमारे कई सैनिक शहीद हुए और चीन का कोई सैनिक नहीं मरा, लेकिन इसका भी सच आज दुनिया के सामने है। ऑस्ट्रेलिया के अखबार के खोजी पत्रकार ने खुलासा किया था कि झड़प में चीन के 40 से 50 सैनिक मारे गए थे। हमारे शूरवीरों के पराक्रम पर सवाल खड़े नहीं किए जा सकते। उन्होंने कहा कि रक्षामंत्री होने के नाते ये कहना चाहता हूं कि चाहे कोई भी कीमत चुकानी पड़े, हमारी सीमा की ओर कोई आंख उठाकर नहीं देख सकता।

पढ़ें :- IAF LC Helicopter:भारतीय वायुसेना(IAF)की ताकत होगी अब सुपर से भी ऊपर, 'मेड इन इंड‍िया' हेलीकॉप्‍टर किया जाएगा शामिल

‘मोदी सरकार की नीतियों से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत की प्रतिष्ठा बढ़ी’

रक्षा मंत्री ने कहा कि चुनाव सिर्फ चुनाव नहीं होता। राजनीति सिर्फ सरकार बनाने के लिए नहीं, देश और समाज बनाने के लिए करनी चाहिए। मोदी सरकार की नीतियों से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत की प्रतिष्ठा बढ़ी है। 8 से 10 साल पहले जब कोई भारतीय अंतरराष्ट्रीय मंच से संबोधित करता था तो लोग अनसुना करते थे। आज जब कोई भारतीय बोलता है तो लोग गंभीरता से सुनते हैं। ये मोदी सरकार की नीतियों से मुमकिन हो पाया।

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार में प्रत्येक व्यक्ति को हर सरकारी योजना का पूरा लाभ मिल रहा है। कोई दलाली नहीं, कोई भ्रष्टाचार नहीं, प्रदेश में 2017 के बाद 3500 इन्ड्रस्टीज लग चुकी हैं। राशन मुफ्त मिल रहा है। विकास चुनेगें तो सुशासन रहेगा, गरीबों के घर में राशन रहेगा। बुन्देलखंड में सबसे ज्यादा पानी की किल्लत थी। हर घर नल हर घर जल योजना से वो पूरी हुई है। रक्षा मंत्री ने भाषण के दौरान जनता से पूछा कि कानून व्यवस्था ठीक है या नहीं और बुलडोजर का जिक्र कर कहा कि माफिया के अवैध कब्जों पर यूं ही कार्रवाई होती रहेगी, जब होगा कानून का शासन विकास करेगा योगासन। रक्षामंत्री ने महोबा की जनता से कहा कि बहुत समय के बाद महोबा आया हूं, लेकिन पूरी तरह से दुरुस्त आया हूं। महोबा का आल्हा गान और यहां का पान हमेशा मशहूर रहा है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...