1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP Elections 2022 : बंगला, गाड़ी, पैसा सुरक्षा के बिन किस काम के, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सपा पर साधा निशाना

UP Elections 2022 : बंगला, गाड़ी, पैसा सुरक्षा के बिन किस काम के, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सपा पर साधा निशाना

पीएम मोदी ने कहा कि पिछली सरकार ने गन्ना किसानों के साथ ठीक व्यवहार नहीं किया। राज्य में गन्ना फैक्ट्रियां बंद होती रही। योगी सरकार ने नई गन्ना फैक्ट्रियां भी लगाई हैं और पहले की फैक्ट्रियों की क्षमता भी बढ़ाई। राज्य सरकार खनन और भू-माफिया से भी निपट रही है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 16 फरवरी। उत्तर प्रदेश में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को एक बार फिर सुरक्षा के मुद्दे पर समाजवादी पार्टी को जमकर घेरा और कहा कि कानून के राज के बिना सबसे ज्यादा गरीब ही पिस्ता है। उन्होंने कहा कि बंगला, गाड़ी और पैसा बिना सुरक्षा के किसी काम के नहीं हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश के सीतापुर में चुनावी रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में बीजेपी सरकार का मतलब गुंडाराज पर नियंत्रण, पूजा-पर्व मनाने की स्वतंत्रता और बहन बेटियों को मनचलों से सुरक्षा है।

पढ़ें :- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उज्जैन में 'महाकाल लोक' का उद्घाटन करेंगे, जाने कब क्या होगा

कानून व्यवस्था को लेकर सपा पर भड़के पीएम मोदी

रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि अगर आपके पास घर है, बंगला है, गाड़ी है, उद्योग है, खेत-खलियान है, सुख ही सुख है, लेकिन आपकी जवान बेटी या बेटा घर से बाहर गया हो और शाम को उसका शव आए तो ये पैसे किस काम के। आपको चाहिए सुरक्षा। जब कानून का राज नहीं होता तो सबसे ज्यादा पिसना गरीब को ही पड़ता है। प्रधानमंत्री ने कहा कि माफिया राज में गरीब की कोई सुनवाई नहीं होती। उत्तर प्रदेश में पिछली परिवारवादियों (सपा) की सरकार ने राज्य के ऐसे ही हालात बना रखे थे। बीजेपी के वरिष्ठ नेता ने कहा कि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार लोगों को दंगाईयों और अपराधियों से मुक्ति दिलाने का काम कर रही है। आज उत्तर प्रदेश में ये कहा जा रहा है कि ‘जो कानून का राज लाए हैं, हम उनको लाएंगे।’

‘योगी सरकार ने 4.5 लाख युवाओं को सरकारी नौकरियां दी’

प्रधानमंत्री ने आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश में सपा सरकार के दौरान सालों तक कारीगरों के हुनर को बढ़ावा देने के बजाय आयात किया जाता रहा है। वहीं बीजेपी सरकार झांसी से लेकर अलीगढ़ तक रक्षा गलियारे का काम करवा रही है। रोजगार के मुद्दे पर प्रधानमंत्री ने कहा कि पिछले 5 सालों में योगी सरकार ने प्रदेश के 4.5 लाख युवाओं को सरकारी नौकरियां दी हैं। वहीं उससे पिछले 10 सालों में केवल दो लाख नौकरियां ही दी गई थीं।

पढ़ें :- Jharkhand : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देवघर एयरपोर्ट और एम्स का किया उद्घाटन, एयरपोर्ट से कई शहरों के लिए सेवाएं जल्द

राज्य सरकार खनन और भू-माफिया से भी निपट रही है- पीएम

पीएम मोदी ने कहा कि पिछली सरकार ने गन्ना किसानों के साथ ठीक व्यवहार नहीं किया। राज्य में गन्ना फैक्ट्रियां बंद होती रही। योगी सरकार ने नई गन्ना फैक्ट्रियां भी लगाई हैं और पहले की फैक्ट्रियों की क्षमता भी बढ़ाई। राज्य सरकार खनन और भू-माफिया से भी निपट रही है। पीएम मोदी ने कहा कि लोगों को बांटने की हर संभव कोशिश की जा रही है। लेकिन उन्हें एकजुट होकर बीजेपी के पक्ष में मतदान करना चाहिए। इस दौरान प्रधानमंत्री ने गरीबों को मुफ्त राशन और इज्जत घरों (शौचालयों) के निर्माण से जुड़ी उपलब्धियां भी गिनाई।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...