Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP GIS-2023: यूपी में निवेश की बौछाड़,आए 32 लाख 92 हजार करोड़ के निवेश का प्रस्ताव

UP GIS-2023: यूपी में निवेश की बौछाड़,आए 32 लाख 92 हजार करोड़ के निवेश का प्रस्ताव

UP GIS-2023: CM योगी बोले - देश के ग्रोथ इंजन की भूमिका निभाने को तैयार है 'नए भारत का नया उत्तर प्रदेश'

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

UP GIS-2023: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज ग्लोबल इन्वेस्टर समिट का उद्घाटन हो गया है. तीन दिन तक चलने वाले इस समिट के उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दावा किया है कि हमें 32.92 लाख करोड़ के निवेश का प्रस्ताव मिला है, जबकि हमने लक्ष्य 23 लाख करोड़ रुपये रखा था यानि हम लक्ष्य से कई गुना अधिक निवेश हासिल करने में सफल हुए.

पढ़ें :- झांसी में भीषण हादसाः ट्रक की टक्कर से कार सवार दूल्हे समेत चार जिंदा जले, मौत, CM योगी ने जताया दुख

उत्तर प्रदेश ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमने 5 वर्ष में अपने निर्यात को भी दोगुना किया है. आज प्रदेश बेहतरीन कानून व्यवस्था के लिए जाना जा रहा है. आगे सीएम ने कहा प्रदेश में निवेशकों की सुविधा के लिए ऑनलाइन सिंगल विंडो पोर्टल निवेश मित्र 33 विभागों की 406 सेवाएं उपलब्ध करा रहा है. इन्वेस्टर्स रिलेशनशिप मैनेजमेंट पोर्टल निवेशार्थी निवेशकों के जिज्ञासाओं के समाधान के साथ हर निवेशक के साथ उद्यमी मित्र की तैनाती करने का काम किया है.
सीएम योगी ने बताया कि हमें अबतक 18643 कुल एमओयू साइन क‍िए हैं. इसके माध्यम से प्रदेश को अबतक 32 लाख 92 हजार करोड़ न‍िवेश के प्रस्‍ताव हमें प्राप्‍त हो चुके हैं.ज‍िनके माध्‍याम से प्रदेश के अंदर 92 लाख से अधि‍क रोजगार के माध्‍यम पैदा होंगे. ये सभी जो सेक्‍टरवार प्रस्‍ताव‍ित न‍िवेश है इनमे र‍िन्‍यूवल एनर्जी, इलेक्‍ट्रान‍िक्‍स मैन्‍यूफैक्‍चर‍िंग, इंडस्‍ट्र‍ियल पार्क, एजुकेशन, वेयर हाउस‍िंग एंड लाज‍िस्‍ट‍िक, र‍ियल स्‍टेट, टूर‍िज्‍म, पावर जनरेशन, हाउस‍िंंग, बायो फ्यूल, टूर‍िज्‍म, टेक्‍सटाइल, हेल्‍थ केयर, डेयरी आद‍ि क्षेत्रों में आए हैं.

सीएम योगी ने पीएम मोदी को संबोध‍ित करते हुए कहा क‍ि ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के ल‍िए आपके मार्गदर्शन के बाद ही उत्‍तर प्रदेश के हमारे मंत्रीमंडल के समू‍ह ने 16 देशों के 21 शहरों में रोड शो के आयोजन क‍िए थे. उन सभी देशों में भारतीय म‍िशन से जुड़े हुए हमारे राजदूतों ने उन्‍हे भरपूर सहयोग देकर के आपके व‍िजन के अनुरूप उत्‍तर प्रदेश में ट्रेड टूर‍िज्‍म और टेक्‍नोलाजी के उस अभ‍ियान को आगे बढ़ाने के ल‍िए अपना महत्‍वपूर्ण योगदान द‍िया.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com