Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. नोएडाः हिंडन नदी में बाढ़ से घरों में घुसा पानी, सामान लेकर सुरक्षित जगहों पर जा रहे लोग

नोएडाः हिंडन नदी में बाढ़ से घरों में घुसा पानी, सामान लेकर सुरक्षित जगहों पर जा रहे लोग

नोएडा के हिंडन नदी में जलस्तर बढ़ने से नदी से सटे इलाकों में बाढ का खतरा बढ़ गया है। हथनी कुंड बैराज से छोड़े गए पानी से यमुना और हिंडन में जलस्तर काफी बढ़ गया है।

By Rajni 

Updated Date

नोएडा। नोएडा के हिंडन नदी में जलस्तर बढ़ने से नदी से सटे इलाकों में बाढ का खतरा बढ़ गया है। हथनी कुंड बैराज से छोड़े गए पानी से यमुना और हिंडन में जलस्तर काफी बढ़ गया है। जलस्तर बढ़ने से नदी किनारे बने घरों में पानी घुसना शुरू हो गया है। पानी बढ़ने से लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड रहा है।

पढ़ें :- झांसी में सिपाही ने पुलिस की गाड़ी में लगाई आग, कड़ी मशक्कत के बाद आरोपी को दबोचा, जानें क्या था मामला

नोएडा के छिजारसी कालोनी, चोटपुर कालोनी, हैबतपुर, बहलोलपुर गांव में नदी किनारे बने घरों में नदी का पानी घुस गया। पानी के बहाव को देखते हुए कालोनी के लोग घर छोडकर सुरक्षित जगहों पर जा रहे हैं। लोगो का कहना है कि शनिवार की दोपहर अचानक जलस्तर बढ़ जाने से नदी किनारे रह रहे लोगो को बाढ़ का सामना करना पड़ा।

प्रशासन ने नदी किनारे रह रहे लोगों को नोटिस देकर अलर्ट जारी किया है। नदी का जलस्तर लगातार बढ़ने से नोएडा के हिंडन नदी के किनारे बसे लोग घरों से निकल कर सुरक्षित स्थान पर जा रहे हैं। प्रशासन ने लोगों के लिए स्कूल और बारात घर पर रुकने की व्यवस्था की है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com