Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Weather : एक बार फिर सताएगी गर्मी, IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

Weather : एक बार फिर सताएगी गर्मी, IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

लखनऊ में बीते गुरुवार को बारिश होने से भीषण गर्मी से थोड़ी बहुत राहत मिली है। लगातार मौसम का मिजाज बदला हुआ नजर आ रहा है।

By up bureau 

Updated Date

लखनऊ । लखनऊ में बीते गुरुवार को बारिश होने से भीषण गर्मी से थोड़ी बहुत राहत मिली है। लगातार मौसम का मिजाज बदला हुआ नजर आ रहा है। कहीं झमाझम बारिश तो कहीं लू चल रही है। मौसम विभाग के अनुसार यूपी के कई जिलों में आज फिर से तपिश शुरू हो जाएगी।

पढ़ें :- खेतों में पानी चलाने को लेकर कटा बवाल, पिता और दो बेटों को मारी गोली, 2 की मौत

8 जून से बदलेगा मौसम

मौसम विभाग के अनुसार पूरे प्रदेश में एक बार फिर से गर्मी अपना असली रूप दिखाना शुरू कर देगी। पश्चिमी विभक्षोभ और चक्रवाती हवा के दबाव के कारण कुछ दिनों तक मौसम ठीक रहा। अब पश्चिमी विक्षोभ कमजोर पड़ चुका है। आसमान साफ होने से अब अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने के आसार हैं। मौसम विभाग के अनुसार यूपी में अभी मौसम और सताएगी। आठ जून से एक बार फिर से लू का प्रकोप बढ़ने लगेगा।

मौसम विभाग के अनुसार सात जून को प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। प्रदेश में तेज हवाएं चलेंगी। इसके साथ ही आईएमडी ने सात जून को प्रदेश के अलग-अलग क्षेत्रों में लू चलने की संभावना है।

8 से 12 जून तक लू का अलर्ट

पढ़ें :- NEET परीक्षा विवाद: वाराणसी में NSUI पदाधिकारियों ने फूंका अपना रिजल्ट, केंद्र को दी चेतावनी!

मौसम विभाग के अनुसार आठ जून से 12 जून तक मौसम शुष्क रहने की संभावना है। इस दौरान लू आईएमडी ने लू को लेकर अलर्ट भी जारी किया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com