Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. भारत को फिर से विश्व कप जीतते हुए देखने की ख्वाहिशः रविचंद्रन अश्विन

भारत को फिर से विश्व कप जीतते हुए देखने की ख्वाहिशः रविचंद्रन अश्विन

By Rakesh 

Updated Date

मुंबई। टी-20 विश्व कप में रविचंद्रन अश्विन ने खेल के सबसे छोटे प्रारूप में नाटकीय वापसी की। अपने इंडियन प्रीमियर लीग फॉर्म के आधार पर अश्विन को भारत की टी-20 विश्व कप टीम में जगह मिली। वहीं 50 ओवर के फॉर्मेट में इस तरह की वापसी को पूरी तरह से खारिज नहीं किया जा सकता है।

पढ़ें :- हरियाणाः सिरसा में खिलाड़ियों के मेले में जम्मू-कश्मीर की टीम ने मारी बाजी

विश्व कप के सवाल पर अश्विन ने तोड़ी चुप्पी

मगर अब ऐसा नहीं लगता है कि इस साल वनडे वर्ल्ड कप के लिए सेलेक्टर्स की प्लानिंग ऑफ स्पिनर की है। ओडीआई फॉर्मेट से उनकी अनुपस्थिति के बारे में सवाल पूछे जाने पर विशेषकर विश्व कप के संदर्भ में सवाल पर अश्विन ने चुप्पी तोड़ी। अश्विन ने कहा कि उन्होंने बहुत पहले ही इस तरह के विचारों को कोई मानसिक स्थान नहीं देने का फैसला कर लिया था।

यह पूछे जाने पर कि क्या वनडे विश्व कप सिलेक्शन के लिए उनके नाम पर विचार नहीं किए जाने से उन पर असर पड़ेगा। इस सवाल पर अश्विन ने कहा कि मैं ऐसा नहीं सोचता क्योंकि टीम सिलेक्शन करना मेरा काम नहीं है। अश्विन ने आगे कहा कि मैंने बहुत पहले ही तय कर लिया था कि मैं उन चीजों के बारे में नहीं सोचूंगा जो मेरे हाथ में नहीं हैं। मैं ईमानदारी से जीवन और अपने क्रिकेट के मामले में बहुत अच्छी स्थिति में हूं।

फ़िलहाल मैं अपनी विचार प्रक्रिया से नेगेटिविटी को दूर रखने की कोशिश करता हूं। 36 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा कि वह आम तौर पर किसी भी काम को अधूरा रखने में विश्वास नहीं रखते हैं। साथ ही उनकी भारत को फिर से वनडे विश्व कप जीतते देखने की इच्छा है। भले ही वह टीम का हिस्सा न हों।

पढ़ें :- हरियाणाः स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी Saina Nehwal  ने मुख्यमंत्री Manohar Lal से की भेंट, कहा- खेल को बढ़ावा देने के लिए हर वक्त तैयार

प्रतिष्ठित स्पिनर ने कहा, “मैं आज के दिन के लिए जीता हूं और मेरा कोई भी काम अधूरा नहीं है। मगर यह सच है कि मैं भारत को फिर से विश्व कप जीतते हुए देखना पसंद करूंगा। भले ही मैं नहीं खेल रहा हूं।

Advertisement