1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. President Election : विपक्ष के उम्मीदवार हो सकते हैं यशवंत सिन्हा, ममता रख सकती है प्रस्ताव

President Election : विपक्ष के उम्मीदवार हो सकते हैं यशवंत सिन्हा, ममता रख सकती है प्रस्ताव

देश में राष्ट्रपति का चुनाव होने जा रहे हैं। विपक्ष की ओर से इस चुनाव के लिए यशवंत सिन्हा उम्मीदवार हो सकते हैं। सिन्हा के एक ट्विट के बाद से इस बात के कयास लगाए जा रहे हैं कि वह राष्ट्रपति चुनाव के लिए उम्मीदवार हो सकते हैं।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 21 जून 2022। देश में राष्ट्रपति के चुनाव 18 जुलाई को होने वाला है। फिलहाल विपक्ष की ओर से इस चुनाव के लिए उम्मीदवार के नाम पर अंतिम मुहर नहीं लग पाई है। शरद पावर व फारुक अब्दुल्ला के मना करने के बाद अब यशवंत सिन्हा को इस चुनाव में विपक्ष का उम्मीदवार माना जा रहा है। आज विपक्ष की बैठक होने वाली है, इस बैठक में यशवंत सिन्हा भी भाग लेने वाले हैं।

पढ़ें :- President Election : द्रौपदी मुर्मू ने किया राष्ट्रपति चुनाव के लिए नामांकन, पीएम में रहे मौजूद

इस बैठक में जाने से पहले यशवंत सिन्हा ने एक ट्वीट किया कि “टीएमसी में उन्होंने मुझे जो सम्मान और प्रतिष्ठा दी, उसके लिए मैं ममता का आभारी हूं। अब समय आ गया है जब एक बड़े राष्ट्रीय उद्देश्य के लिए मुझे पार्टी से हटकर, विपक्षी एकता के लिए काम करना होगा। मुझे यकीन है कि पार्टी मेरे इस कदम को स्वीकार करेगी।”

टीएमसी आज विपक्ष के साथ होने वाली बैठक में राष्ट्रपति चुनाव में यशवंत सिन्हा को अपना उम्मीदवार घोषित करने के प्रस्ताव को सभी के आगे रख सकती हैं। सूचना मिली है कि टीएमसी के बड़े नेताओं के साथ यशवंत सिन्हा के नाम पर चर्चा करने व सहमति के बाद ही उनका नाम प्रस्तावित किया जाएगा।

आपको बता दें कि राष्ट्रपति चुनाव के लिए उम्मीदवार के लिए पहले शरद पवार, फारुख अब्दुल्ला और गोपाल कृष्ण गांधी का नाम आगे आ रहा था लेकिन उन्होंने  विपक्ष के ऑफर को ठुकरा दिया।

पढ़ें :- President Election 2022 : NDA से द्रौपदी मुर्मू होंगीं राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार, नड्डा ने किया ऐलान, जानें कौन हैं द्रौपदी मुर्मू
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...